Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस पर जमकर बरसे शिवराज सिंह, खड़गे ने माना- भाजपा पांडव और वे कौरव है

कांग्रेस पर जमकर बरसे शिवराज सिंह, खड़गे ने माना- भाजपा पांडव और वे कौरव है

शिवराज सिंह ने कहा मप्र में कमलनाथ और दिग्वविजय सिंह दो-दो धृतराष्ट्र

Shivraj Singh Chouhan
X

कांग्रेस पर जमकर बरसे शिवराज सिंह

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को पानसेमल, सेंधवा, भगवानपुरा, भीकनगांव, मांधाता, खिलचीपुर, राजगढ़, नरसिंहगढ़ और सीहोर में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में विशाल चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दोनों भाई-बहन को केवल झूठ बोलना ही सिखाया है और मुझे तो इतनी गाली देते हैं, चाहे खड़गे हों, चाहे कमलनाथ हों, चाहे दिग्विजय सिंह, इनको लगता है कि पता नहीं ये डेढ हड्डी का कहां से आ गया हमारी दाल नहीं गलने देता है। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहते हैं कि मामा तेरा श्राद्ध हो गया। मैंने कहा कि मर भी गया तो जनता की सेवा के लिए राख के ढेर में से फिर से खड़ा हो जाऊंगा।

कांग्रेस ने मान लिया कि वे कौरव हैं


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष खड़गे कह रहे थे भाजपा के पांच पांडव हमसे लड़ रहे हैं, मतलब कांग्रेस ने मान लिया वे कौरव हैं क्योंकि पांडव लड़ते हैं न्याय की लड़ाई, वे अधर्म के खिलाफ लड़ते हैं और कौरव लड़ रहे थे स्वार्थ की लड़ाई। इसलिए यह स्वार्थ धर्म-अधर्म, न्याय-अन्याय की लड़ाई में पांडव जीतेंगे।

कांग्रेस में हैं दो- दो धृतराष्ट्र


उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मान लिया कि वे कौरव है, महाभारत में तो एक ही धृतराष्ट्र थे, जो अपने बेटे को राज्य दिलाने के लिए लड़ रहे थे और कौरवो के अंत के कारण बने, लेकिन मध्यप्रदेश कांग्रेस में तो दो-दो धृतराष्ट्र हैं कमलनाथ और दिग्विजय जो पुत्रों को स्थापित करने में पूरी कांग्रेस की तिलांजलि देकर मानेंगे। दोनों को पार्टी नहीं अपने-अपने बेटों से मतलब है और दोनों ही अपने-अपने बेटों को मध्यप्रदेश में स्थापित करना चाहते हैं, बेटों को सत्ता दिलाना चाहते हैं। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चक्की के दो पाट हो गए हैं, इन दोनों पाटों के बीच में कांग्रेस पिस रही है, यह धृतराष्ट्र वाली कांग्रेस कभी चुनाव नहीं जीत सकती है।

सबसे स्वच्छ शहर में प्रियंका ने फैलाया झूठ का कचरा

शिवराज ने कहा कि आज फिर प्रियंका गांधी सबसे स्वच्छ शहर में झूठ का कचरा फैलाने आ रही हैं। इंदौरी भाई बहन कांग्रेस के झूठ का कचरा भी इंदौर में टिकने नहीं देंगे। कांग्रेस झूठी, दगाबाज पार्टी है। किसानों, बेरोजगारों और प्रदेश की जनता से कई वादे किए थे, लेकिन एक भी वादा नहीं निभाया। कांग्रेस से सावधान रहना ये फिर से भ्रम फैलाने आ रहे हैं। कांग्रेस ने गरीबों के कफन के पांच हजार रुपये भी छिन लिए थे, याद रखना ये कफन छिनने वाली कांग्रेस है। हम बहनों को बेटा-बेटी होने पर लड्डुओं के पैसे देते थे, कांग्रेस ने वो पैसे भी देना बंद कर दिए थे, ये पैसा छिनने वाली बेईमान कांग्रेस है। भूल से भी कांग्रेस आ गई तो जनहित की सभी योजनाएं बंद कर देगी, फिर ना लाड़ली रहेगी ना बहना रहेगी।

भाजपा का संकल्प हर परिवार, एक रोजगार

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले 5 सालों का हमारा विज़न है कि, प्रत्येक परिवार, एक रोजगार, यानी कि हर घर में एक रोजगार अनिवार्य रूप से दिया जाएगा। बिना रोजगार के कोई परिवार नहीं रहेगा। चाहे शासकीय नौकरी हो, चाहे स्वरोजगार योजना के तहत हो या फिर सीखो-कमाओ योजना के तहत रोजगार हो। हर परिवार में एक रोजगार देने का हमारा संकल्प है। प्रदेश की हर बहन को लखपति दीदी बनाना है। अब तक स्व-सहायता समूह की 15 लाख बहनें लखपति बन चुकी हैं, अब हर बहन की आय प्रति माह 10 हजार रुपये से ज्यादा करना है यानी कि साल में एक लाख से ज्यादा की आय कर बहनों को लखपति बनाना है।

मैं कमलनाथ नहीं, बहनों का मान बढ़ाने वाला शिवराज हूँ

चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के पैसे हम हर महीने 10 तारीख को डालते थे, लेकिन 10 तारीख को धनतेरस है इसलिए मैंने 7 तारीख को ही बहनों के खाते में किश्त डाल दी। मैं कमलनाथ थोड़े ही हूं, मैं शिवराज मामा हूं और जब तक मामा है तब तक पैसा आता रहेगा। जो बहनें छूट गई हैं चुनाव के बाद पोर्टल खोलकर उनके नाम भी जोड़ दिए जाएंगे।

मुट्ठी बांधकर दिलाया भाजपा का विजय संकल्प

शिवराज ने चुनावी सभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास को नई उंचाइयों पर पहुंचाया और उनके आशीर्वाद से मध्यप्रदेश में भी भाजपा की सरकार ने निरंतर विकास कार्य किए हैं। प्रदेश में विकास के कार्यों की इस गति को आगे बढाने और मध्यप्रदेश को देश का नंबर एक विकसित राज्य बनाने के लिए भाजपा सरकार जरूरी है। मुख्यमंत्री ने जनसभा में उपस्थित जनसमुदाय से अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की तरक्की के लिए भाजपा के सभी उम्मीदवारों को प्रचंड बहुमत से जिताना है और एक बार फिर मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है। मुख्यमंत्री ने हाथ उठाकर, मुट्ठी बांधकर सभी को भाजपा के विजय का संकल्प दिलाया।

Updated : 8 Nov 2023 2:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top