Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > विकास की गारंटी, बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाना मेरा संकल्पः शिवराज सिंह

विकास की गारंटी, बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाना मेरा संकल्पः शिवराज सिंह

विकास की गारंटी, बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाना मेरा संकल्पः शिवराज सिंह
X

अलीराजपुर/भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सड़क, बिजली, पुलिया, पेयजल और सिंचाई की व्यवस्था के साथ बच्चों की शिक्षा के समुचित इंतजाम के लिए हमारी सरकार संकल्पित है। मेरा संकल्प है कि हर खेत तक पानी पहुंचाऊंगा। सिंचाई का रकबा बढ़ाना है। मैं विकास की गारंटी दे रहा हूं। बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था कर उनका भविष्य उज्ज्वल बनाना मेरा संकल्प है।

मुख्यमंत्री चौहान अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आम्बुआ में भाजपा उम्मीदवार सुलोचना रावत के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं अन्य जनप्रतिनिधित एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेरे मेधावी बच्चों, तुम पढ़ो-लिखो, आगे बढ़ो, तुम्हारी उच्च शिक्षा की फीस भी तुम्हारा मामा शिवराज भरवायेगा। एक साल में 1 लाख सरकारी नौकरियों में युवाओं की भर्ती की जायेगी। इसके अलावा मेरे जो युवा बेटा-बेटियां अपना काम-धंधा करना चाहते हैं, उनको मुख्यमंत्री उद्यम योजना में बैंक लोन देंगे और लोन वापसी की गारंटी हमारी सरकार देगी।

उन्होंने कहा कि जनजाति बाहुल्य क्षेत्रों में राशन आपके द्वार योजना के माध्यम से राशन घर-घर पहुंचाया जायेगा, ताकि राशन के चक्कर में आपकी एक दिन की मजदूरी न मारी जाये। जनजाति समुदाय के नौजवान बैंक से बड़े वाहन ऋण पर लेंगे, जिसकी मार्जिन मनी सरकार देगी। इन वाहनों से नौजवान सस्ता राशन घर-घर पहुंचाएंगे, जिससे उन्हें रोजगार का बेहतर साधन मिल सकेगा और लोगों को घर बैठे राशन मिलेगा। आपसे आग्रह करता हूं कि विकास और जनकल्याण के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद देकर बहन सुलोचना रावत जी को भारी मतों से विजयी बनाइये।

Updated : 25 Oct 2021 3:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top