Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज ने कहा - नर्सों के बिना स्वस्थ और खुशहाल दुनिया की कल्पना असंभव

शिवराज ने कहा - नर्सों के बिना स्वस्थ और खुशहाल दुनिया की कल्पना असंभव

शिवराज ने कहा - नर्सों के बिना स्वस्थ और खुशहाल दुनिया की कल्पना असंभव
X

भोपाल। आज यानी मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस है। पूरे विश्व में हर साल 12 मई को यह दिन नोबल नर्सिंग सेवा की शुरुआत करने वाली फ्लोरेन्स नाइटिंगेल के जन्मदिन पर दुनिया भर की नर्सों को यह दिन समर्पित है। इस वक्त जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है तो स्वास्थ्यकर्मी ही एक मजबूत दीवार बनकर खड़े हुए हैं।खासकर नर्सें अपने घर-परिवार से दूर डॉक्टर के सुझाव पर मरीजों की देखभाल कर रही हैं और उनके अंदर इस भावना को भी जगा रही हैं कि वह इस महामारी से जल्द ठीक हो जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कोरोना महामारी में डटकर अपनी सेवा दे रहे सभी नर्स भाई-बहनों को इस खास दिन की शुभकामनाएं देते हुए सलाम किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, " आज नर्सों के बिना स्वस्थ और खुशहाल दुनिया की कल्पना भी असंभव है। ये स्वस्थ विश्व की जीवन-रेखा हैं। करुणा, दया और सेवा के पर्याय सभी नर्स बहन- भाइयों को #InternationalNursesDay पर प्रणाम करता हूं।

एक अन्य ट्वीट कर सीएम शिवराज ने कहा कि "अपने त्याग व सेवा से सबको अपना बना लेने वाली फ्लोरेंस नाइटिंगेल जी की स्मृति में यह #InternationalNursesDay मनाया जाता है। विश्व के करोड़ों बहन और भाई उनकी प्रेरणा से स्वस्थ देश-दुनिया के निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। समस्त मानवता इनके योगदान के लिए सदैव ऋणी रहेगा|

भाजपा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर कोरोना संकट में सेवा दे रही नर्सों के योगदान को मानवता के लिए अतुल्यनीय बताते हुए शुभकामनाएं दी हैं| उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि "समस्त नर्सों को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। मानवता के प्रति आपकी कर्तव्यनिष्ठा को मेरा नमन। विश्वव्यापी आपदा की इस घड़ी में आपने जिस प्रकार से #CoronaWarriors के रूप अपना योगदान दिया हैं, वह अद्वितीय है।

Updated : 12 May 2020 6:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top