Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज सरकार ने सरकारी नौकरी को लेकर की बड़ी घोषणा, अब इस परीक्षा से...

शिवराज सरकार ने सरकारी नौकरी को लेकर की बड़ी घोषणा, अब इस परीक्षा से...

शिवराज सरकार ने सरकारी नौकरी को लेकर की बड़ी घोषणा, अब इस परीक्षा से...
X

भोपाल। प्रदेश में युवाओं पर मेहरबान शिवराज सरकार ने नौकरियों को लेकर एक और बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा गठित राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी के अंको के आधार पर प्रदेश में नौकरियां देने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बना।

अलग से कोई परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किये, जिसमें उन्होंने कहा - " अपने युवा बेटे-बेटियों के कल्याण के लिए हमने एक और अनूठा व क्रांतिकारी निर्णय लिया है।प्रदेश की शासकीय नौकरियों के लिए युवाओं को अलग से कोई परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं होगी। #NRA द्वारा आयोजित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही इन्हें प्रदेश की शासकीय नौकरियां मिलेंगी। #NRA द्वारा आयोजित परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर ही नौकरी देने का अभूतपूर्व निर्णय लेने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य है। इससे युवाओं का जीवन सहज, सुगम बनेगा। देश के दूसरे राज्य भी मध्यप्रदेश की इस पहल को अपनाकर अपने प्रदेश के बेटे-बेटियों को बड़ी राहत दे सकते हैं।"

भविष्य की राह आसान -

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के इस निर्णय की सराहना की। उन्होंने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा - "यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) के गठन के फैसले से युवाओं के भविष्य की राह आसान हुई है। अब SSC,RRB व IBPS की नौकरियों के लिए केवल एक ही परीक्षा में भाग लेना पर्याप्त होगा। देश के युवाओं की ओर से प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन! "

प्रदेश की नौकरियों पर सिर्फ प्रदेश के युवाओं का हक

सीएम ने ट्विट कर आगे कहा की - "मध्यप्रदेश की शासकीय नौकरियों पर केवल प्रदेश के युवाओं का हक होगा, यह हमने पहले ही तय कर दिया है। अब आपको बार-बार की परीक्षाओं के कारण होने वाले निरर्थक व्यय और आवागमन से भी मुक्ति मिल जायेगी। मेरे बच्चों तुम्हारा जीवन आनंददायी और बेहतर बने, यही मेरी प्राथमिकता है।"



Updated : 20 Aug 2020 12:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top