Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > वैक्सीन का दूसरा डोज ही कोरोना से सुरक्षा की गारंटी है : मुख्यमंत्री

वैक्सीन का दूसरा डोज ही कोरोना से सुरक्षा की गारंटी है : मुख्यमंत्री

वैक्सीन का दूसरा डोज ही कोरोना से सुरक्षा की गारंटी है : मुख्यमंत्री
X

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज ही सुरक्षा की गारंटी है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोगों को इससे बचने के लिए सजग रहने की जरूरत है। टीकाकरण ही इससे बचाव का प्रभावी उपाय है, जिन्होंने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवा लिया है, वे दूसरा डोज अवश्य लगवायें।मुख्यमंत्री चौहान सोमवार को अपने निवास से जिले के प्रभारी अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक में कोविड नियंत्रण एवं टीकाकरण अभियान की वर्चुअल समीक्षा की।

जिले की प्रभावी कार्य-योजना बनायें -

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभारी अधिकारी कोरोना से बचाव औरटीकाकरण की प्रभावी कार्य-योजना बनायें। टीके का दूसरा डोज सभी को लग जाए, इसके लिए गंभीरता से कार्य करें। अपने जिले की परिस्थितियों के हिसाब से जिला कलेक्टर से समन्वय कर तीन दिवस में कार्य-योजना तैयार करें। इस कार्य-योजना की पुन: समीक्षा कर टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा।

महाअभियान चलाकर लगाया जाएगा दूसरा डोज -

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए महाअभियान चलाकर वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया जायेगा। जिस तरह प्रथम डोज लगवाने के लिए सभी ने सक्रियता से कार्य किया है, उसी तरह दूसरा डोज लगाने के लिए भी पूरी गंभीरता से कार्य करें। वैक्सीन के दूसरे डोज का प्रतिशत बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास करें।उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में 30 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लग चुका है जो देश के 29 प्रतिशत औसत से थोड़ा अधिक है। हमारा प्रयास हो कि प्रथम डोज लगवा चुके सभी व्यक्तियों को दूसरा डोज लग जाए। टीके के प्रथम एवं दूसरे डोज के अंतर की पूर्ति करने का भी प्रयास करें।

प्रथम डोज का प्रतिशत भी बढ़ायें -

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 89 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज लग चुका है। प्रथम डोज लगाने में हम देश में अग्रणी हैं जो देश के 73 प्रतिशत औसत से अधिक है। प्रथम डोज के प्रतिशत को भी बढ़ाने के प्रयास करें और इसे 90 प्रतिशत तक ले आयें।

Updated : 2021-10-17T00:11:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top