Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > शिवराज के इस निर्णय पर सिंधिया ने बोला थैंक्स

शिवराज के इस निर्णय पर सिंधिया ने बोला थैंक्स

शिवराज के इस निर्णय पर सिंधिया ने बोला थैंक्स
X

भोपाल। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद वापसी करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह लॉकडाउन के दौरान किसानों के हितों पर विशेष ध्यान दे रहें है। किसानों को लाभ पहुँचाने के लिए सरकार रोजाना नए निर्णय लें रहीं है। सरकार द्वारा कल मंडी अधिनियम में संसोधन किये गए है। जिसके बाद अब व्यापारी एक ही लाइसेंस के माध्यम से प्रदेश में कहीं भी अनाज खरीदी कर सकेंगे। सरकार के इस कदम की पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सराहना की है और मुख्यमंत्री शिवराज को थैंक यू कहा है।

सरकार के इस फैसले के बाद सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है की " मध्य प्रदेश सरकार के इस निर्णय से हमारे अन्नदाताओं को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। किसानों को उनकी उपज का जहां अधिक दाम भी मिलेगा वहीं फसल को बेचने में भी ज़्यादा परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा।हमारे किसान भाइयों के हित में लिये गए इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी का प्रदेश के समस्त अन्नदाताओं की ओर से धन्यवाद।"


बता दे की सरकार ने कल किसानों को उनकी उपज के अधिक दाम दिलाने के उद्देशय से मंडी अधिनियम में बदलाव किये है। इनके लागू होने से अब किसान घर बैठे ही अपनी फसल निजी व्यापारियों को बेच सकेंगे। उन्हें मंडी जाने की बाध्यता नहीं होगी। इसके साथ ही, उनके पास मंडी में जाकर फसल बेचने तथा समर्थन मूल्य पर अपनी फसल बेचने का विकल्प भी जारी रहेगा।


Updated : 2 May 2020 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top