Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > सिंधिया ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, राजनितिक द्वेष के चलते बंद की थी संबल योजना

सिंधिया ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, राजनितिक द्वेष के चलते बंद की थी संबल योजना

सिंधिया ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, राजनितिक द्वेष के चलते बंद की थी संबल योजना
X

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश में राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से सिंधिया पर लगातार हमला करती रहीं है।अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। सिंधिया ने आरोप लगाते हुए कहा है कि संबल योजना को कांग्रेस ने राजनीतिक द्वेषता के कारण बंद कर दिया था|

प्रदेश में सीएम शिवराजसिंह ने सत्ता में वापसी करते ही मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना फिर से प्रारंभ कर दी है। दरअसल, इससे पहले संबल योजना 2018 में प्रारंभ की गई थी। जिसे पूर्व सीएम कमलनाथ ने बंद कर दिया था। लेकिन सीएम शिवराज की प्रदेश में वापसी के साथ ही अब दोबारा शुरू हो गई है। संबल योजना शुरू होने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया था की भाजपा कार्यकर्ताओं को लाभ पहुंचाने के लिए इस योजना को दोबारा शुरू किया गया है।

इसके बाद भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा 'मुख्यमंत्री संबल योजना सभी वर्ग के गरीब के लिए है। आमजन के कल्याण के बनी इस योजना को राजनीतिक द्वेषता के कारण पूर्व की कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया था। जिसे आज शिवराज सिंह जी ने आमजनता के लिए एक बार इस योजना को शुरू किया'। उन्होंने आगे लिखा 'संबल योजना के तहत गरीब भाई-बहनों के बच्चों की पहली कक्षा से लेकर पीएचडी तक की पढ़ाई का खर्च मप्र सरकार उठाएगी। उच्च शिक्षा के लिए प्राइवेट कालेज की फीस भी सरकार भरेगी। गरीब अपने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करें।






Updated : 6 May 2020 2:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top