Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में कल से खुलेंगे स्कूल, 50 फीसदी क्षमता के साथ लगेंगी क्लासेस

मप्र में कल से खुलेंगे स्कूल, 50 फीसदी क्षमता के साथ लगेंगी क्लासेस

मप्र में कल से खुलेंगे स्कूल, 50 फीसदी क्षमता के साथ लगेंगी क्लासेस
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने पुनः एक फरवरी से कक्षा पहली से 12वीं तक के स्कूल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं ट्वीट के माध्यम से दी है।

उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया है कि -"स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि 1 फरवरी, 2022 से स्कूल पुनः खोले जायेंगे। कक्षा 1 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगी। आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।"

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में जनवरी के शुरुआत में कोरोना के मामलों में तेजी हुई, जिसके चलते 15 जनवरी को मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर स्कूलों को बंद कर दिया गया था। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पहली से 12वीं तक स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था। राज्य में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामले कम हो रहे थे, तभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते शनिवार को स्कूल खोलने के संकेत दिए थे। उन्होंने कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में कहा था कि विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने के बाद स्कूल खोलने का निर्णय लिया जाएगा। गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर इस पर निर्णय लिया है कि स्कूल एक फरवरी से खुलेगी, लेकिन परीक्षाएं आगे बढ़ाई जाएगी।

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी कहा कि मध्य प्रदेश में परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा। पहले बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होने वाली थीं। स्कूल खोलने को लेकर देर शाम तक स्कूल शिक्षा विभाग आदेश जारी कर सकता है।

Updated : 2 Feb 2022 10:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top