Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > दिवाली बाद नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया निर्णय

दिवाली बाद नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया निर्णय

गोरखी स्कूल gorkhi school
X

गोरखी स्कूल 

भोपाल प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने स्कूलों को दिवाली बाद ना खोलने का निर्णय लिया है। लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे की प्रदेश में दिवाली बाद सभी स्कूल खुल सकते है। लेकिन सरकार के निर्णय के बाद अब स्कूल नहीं खोले जाएंगे और ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी।

शासन द्वारा जारफी आदेश के अनुसार कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूल 30 नवम्बर तक नहीं खुलेंगे। इससे पहले प्रदेश सरकार ने 15 नवम्बर तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए थे। ऐसे में माना जा रहा था कि 15 नवम्बर के बाद स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन जारी किए गए नए आदेश के तहत अब 30 नवम्बर तक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि 9वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षाएं डाउट क्लियर करने के लिए जारी रहेंगी।

बता दें की पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन में कहा गया था कि 15 अक्टूबर से स्कूल खुल सकते हैं। राज्य सरकारें खुद इस पर निर्णय ले सकती हैं। लिहाजा मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।संक्रमण के चलते स्कूलों को खोलने का निर्णय सरकार नहीं ले पा रही है। ऐसे में अब स्कूल जाने के लिए बच्चों को थोड़ा ओर इंतजार करना पड़ेगा।






Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top