Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में नहीं बिकेगी सलमान की किताब, सरकार ने बैन की 'सनराइज ओवर अयोध्या'

मप्र में नहीं बिकेगी सलमान की किताब, सरकार ने बैन की 'सनराइज ओवर अयोध्या'

मप्र में नहीं बिकेगी सलमान की किताब, सरकार ने बैन की सनराइज ओवर अयोध्या
X

भोपाल। प्रदेश में पूर्व केद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स' पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा, उसे यहां नहीं बेचा जा सकेगा। सरकार इस पुस्तक को लेकर विधि-विशेषज्ञों से कानूनी राय लेगी।

इस संबंध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में पूर्व मंत्री रहे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स' देश में सिर्फ वैमनस्यता बढ़ाने का काम करेगी। इस पुस्तक पर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाया जाएगा। ऐसा लगता है कि कांग्रेस की मानसिकता ऐसे ही विवादित विषयों को आगे बढ़ाने की रहती है, जोकि देश में कटुता बढ़ाने का काम करते आए हैं।

डॉ. नरोत्तम ने कहा है कि कांग्रेस के नेता सिर्फ हिन्दुत्व को बदनाम करने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं। 'सनराइज ओवर अयोध्या' किताब भी कुछ ऐसा ही प्रयास है। हम इस पुस्तक को लेकर विधि विशेषज्ञों से कानूनी राय लेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिन्दुत्व की तुलना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इन सीरिया एंड इराक (आईएसआईएस) और बोको हरम से की गई है। उन्होंने पुस्तक के चैप्टर 'द सैफ्रन स्काई' में इस संदर्भ में विशेष तौर पर लिखा है, जिसका कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित तमाम लोगों द्वारा विरोध शुरू हो गया है। जहां तक कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने खुर्शीद की पुस्तक का जिक्र करते हुए कहा है कि हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और जिहादी इस्लाम से करना तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है।

Updated : 12 Nov 2021 8:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top