Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > आरजीपीवी की परीक्षाये 15 जून से, जारी हुए निर्देश

आरजीपीवी की परीक्षाये 15 जून से, जारी हुए निर्देश

विद्यार्थी नजदीकी केन्द्र में दे सकेंगे परीक्षाएं

आरजीपीवी की परीक्षाये 15 जून से, जारी हुए निर्देश
X

भोपाल। प्रदेश में अनलॉक 1 के पहले चरण के साथ ही परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है। आज से 12वीं की बची हुई परीक्षाएं शुरू होने के बाद अब प्रदेश की राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने भी परीक्षा की घोषणा कर दी है। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएँ 15 जून से 31 जुलाई 2020 तक प्रदेश के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में होंगी। कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षार्थिंयों को उनके नजदीक के परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने की सुविधा दी जाएगी।

विश्विद्यालय ने सभी कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए गए है की कोरोना महमारी के कारण निर्मित हुई परिस्थितियों के चलते किसी भी स्टूडेंट को परीक्षा केंद्र पहुचने में परेशानी ना हो। यह सुनिश्चित किया जाये। परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर असुविधा न हो, इसलिए संस्था के शैक्षणिक भवन एवं छात्रावासों को क्वारेंटाइन सेंटर नहीं बनाने के निर्देश कलेक्टर्स को दिये गये हैं। यह निर्देश भी दिये गये हैं कि यदि पूर्व में किसी केन्द्र के भवन में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया हो तो उसे किसी अन्य सुसंगत भवन में स्थानांतरित कर परीक्षा केन्द्र को विधिवत सैनिटाईज करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

कोरोना संक्रमण अथवा अन्य कारणों से वंचित रहने वाले छात्रों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय चरण में 27 जुलाई 2020 से परीक्षायें आयोजित की जाएंगी।


Updated : 14 Jun 2020 1:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top