Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में राहुल गांधी ने युवाओं को दी गारंटी कहा - सरकार बनने पर खत्म करेंगे रोजगार में ठेकेदारी प्रथा

मप्र में राहुल गांधी ने युवाओं को दी गारंटी कहा - सरकार बनने पर खत्म करेंगे रोजगार में ठेकेदारी प्रथा

मप्र में राहुल गांधी ने युवाओं को दी गारंटी कहा - सरकार बनने पर खत्म करेंगे रोजगार में ठेकेदारी प्रथा
X

नईदिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के दौरान सिवनी जिले के धनौरा में मंडला संसदीय क्षेत्र से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार ओमकार सिंह मरकाम के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

धनौरा की जनसभा में राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आदिवासियों को देश और इस जमीन का पहला मालिक बताते हुए कांग्रेस की केन्द्र में सरकार बनने पर युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी देने और एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप दोगुनी करने का वादा किया।

ठेकेदारी प्रथा खत्म करेंगे -

राहुल गांधी ने कहा हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक नया कानून भी लाएंगे कि देश के प्रत्येक बेरोजगार युवा को सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में एक साल की प्रशिक्षुता मिलेगी, जिसके दौरान उन्हें भत्ते के रूप में एक लाख रुपये भी मिलेंगे।उन्होंने आगे कहा केंद्र में सरकार बनाने के बाद हम रोजगार में ठेकेदारी प्रथा खत्म करेंगे और सरकारी क्षेत्र में 30 लाख रिक्तियां भरेंगे।

आदिवासी जमीन के पहले मालिक

राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासी शब्द का मतलब वो लोग जो इस देश के इस जमीन के पहले मालिक थे। अगर आप पहले मालिक थे, तो जमीन, जल, जंगल, देश के धन पर आपका हक बनता है। राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि युवाओं का हक मारा जा रहा है। युवाओं को न रोजगार मिलता है और न ही उचित शिक्षा। शिक्षा के निजीकरण, जीएसटी और उद्योगपतियों के प्रति उदारीकरण की नीति पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसानों और छोटे व्यापारियों को कोई राहत नहीं दी जा रही। हम चाहते हैं कि उनके कर्ज माफ हों तो आम लोगों को भी राहत मिलनी चाहिए।


Updated : 13 April 2024 12:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top