Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र, प्रोटेम स्पीकर ने लिया जायजा

प्रदेश में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र, प्रोटेम स्पीकर ने लिया जायजा

प्रदेश में सोमवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र, प्रोटेम स्पीकर ने लिया जायजा
X

भोपाल। प्रदेश में सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले प्रोटेम स्पीकर रामेश्‍वर शर्मा और विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह ने आज व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए प्रोटेम स्पीकरशर्मा ने कहा कि सत्र की कार्यवाही के संचालन के दौरान कोरोना के सभी मापदण्डों का पालन किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि सदन में माननीय सदस्यों की बैठक व्यवस्था का निरीक्षण किया गया है। सदन में एक ही द्वार से सभी सदस्यों को प्रवेश करना होगा। इसके साथ ही सदन की कार्यवाही में सहयोग करने वाले अधिकारी-कर्मचारी भी निर्धारित द्वार से ही सदन में प्रवेश कर सकेंगे। लॉबी के बाद बैठक सभागार में प्रवेश के लिए भी एक ही द्वारा निर्धारित किया गया है।

शर्मा ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सदन में बैठक व्यवस्था की गई है। विधानसभा के मुख्य सभागार के साथ ही दीर्घाओं में भी सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। कुल मिलाकर 105 सदस्य एवं अधिकारी-कर्मचारी कार्यवाही के दौरान भीतर बैठक सकेंगे।

उन्‍होंने बताया कि 61 कर्मचारी-अधिकारी कोविड पॉजिटिव आए हैं। इसके साथ ही कुछ सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड पॉजिटिव सदस्य एवं अधकारी-कर्मचारियों को विधानसभा में प्रवेश नहीं मिलेगा। सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल भी विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं, उनकी उपस्थिति मान्य की जाएगी। विधानसभा में सिर्फ माननीय सदस्य को ही प्रवेश दिया जाएगा। उनके साथ आने वाले गनमैन, सहायक को प्रवेश नहीं मिलेगा।

950 प्रश्न, 16 विधेयक आएंगे -

प्रमुख सचिव ए. पी. सिंह ने बताया कि विधायकों को अपने गनमैन, सहायक, ड्रायवर का भी कोविड-19 टेस्ट करा कर रिपोर्ट देना होगी। शीतकालीन सत्र के लिए 950 प्रश्न, 16 विधेयक, ध्यानाकर्षण 260, स्थगन 18, शून्य काल-51,याचिकाएं -8, अवलम्बनीय लोक महत्व नियम139 सूचना-5 प्राप्त हुई है ।

Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top