Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देने सरकार ने उठाया ये कदम...

प्रदेश में मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देने सरकार ने उठाया ये कदम...

प्रदेश में मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देने सरकार ने उठाया ये कदम...
X

भोपाल। प्रदेश को कोरोना महामारी से निजात दिलाने एवं जरूरतमंदों को उचित स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार निजी चिकित्सालयों को भी आयुष्मान योजना के दायरे में लाने की तैयारी कर रही है। स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी जिलों के कलक्टरों एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारीयों को पत्र लिखकर इस नसबंध में निर्देश जारी किये है।

दरअसल, वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते आयुष्मान योजना के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के मरीजों को प्राथमिकता दी जा रहीं है। जिसकी वजह से इन अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के अतिरिक्त अन्य बीमारियों जैसे हार्ट, अस्थमा, कैंसर, प्रसूति आदि अन्य बीमारियों का इलाज होने में कठिनाई आ रहीं है जिससे इन मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी समस्या का समाधान करने स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने सभी जिले के कलेक्टरों एवं सीएचएमओ को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि भारत सरकार की आयुष्मान योजना से जिलों के उन निजी अस्पतालों कोजोड़ा जाये जो इस योजना से अब तक नहीं जुड़े है।

इस योजना में निजी अस्पतालों के पंजीयन में तेजी लाने के लिए सरकार ने दस्तावेजों की संख्या भी कम कर दी है। ताकि राज्य के सभी मरीज इस योजना का जल्द से जल्द लाभ ले सके। वहीं दस्तावेजों का सत्यापन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा।



Updated : 8 May 2020 7:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top