Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पीएमटी घोटाले में चार निजी कॉलेज संचालक बने आरोपी

पीएमटी घोटाले में चार निजी कॉलेज संचालक बने आरोपी

गृहमंत्री ने विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब में दी जानकारी

पीएमटी घोटाले में चार निजी कॉलेज संचालक बने आरोपी
X

भोपाल। प्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले से जुड़े पीएमटी घोटाले में सीबीआई द्वारा पेश किये गए चालान में चार प्रायवेट कॉलेजों के संचालकों को आरोपी बनाया है। गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा सत्र के दौरान विधायक प्रताप ग्रेवाल द्वारा लगाए सवाल का जवाब देते हुए दी।

कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने इस संबंध में विधानसभा में प्रश्न उठाया था की साल 2012 में निजी चिकित्सा महाविद्यालयों द्वारा पीएमटी के माध्यम से भर्ती में अनियमितताओं को लेकर अब तक क्या कार्यवाही हुई और किन-किन लोगों का आरोपित बनाया गया? इस सवाल का लिखित जवाब देते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया की पीएमटी 2012 के दौरान व्यापक पैमाने पर अनियमितताएं हुई थीं और मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई ने इस मामले में लगभग एक साल पहले यानी सितम्बर 2019 में इस मामले की जांच कर विशेष न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसमें चार निजी चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालकों के साथ-साथ व्यापमं के कुछ अधिकारियों को भी आरोपित बनाया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है और सीबीआई की विशेष अदालत में मामला विचाराधीन है।





कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने विधानसभा में प्रश्न लगाया था कि व्यापमं फर्जीवाड़े में उजागर हुआ था कि गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अपने लिखित जवाब में यह स्वीकार किया है कि ।

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top