Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 5 मार्च से होगी आयोजित, प्रवेश पत्र जारी

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 5 मार्च से होगी आयोजित, प्रवेश पत्र जारी

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 5 मार्च से होगी आयोजित, प्रवेश पत्र जारी
X

भोपाल। प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 5 मार्च से शुरू होने जा रही है। इसके लिए शुक्रवार को कर्मचारी चयन बोर्ड ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा प्रदेश के 16 शहरों में रोज दो शिफ्टों में होगी। 10 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि इस परीक्षा की प्रक्रिया 2020 में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना की वजह से परीक्षा नहीं हो सकी थी। कर्मचारी चयन बोर्ड के पीआरओ जेपी गुप्ता ने बताया कि उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि सुबह से वेबसाइट खुलने में परेशानी होने की शिकायतें भी आ रही हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स का रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना जरूरी है। इसके अलावा परीक्षा हॉल में प्रवेश के बाद कैंडिडेट्स परीक्षा खत्म होने पर ही बाहर निकल सकेगा। परीक्षा केंद्र पर कैंडिडेट्स को मंडल की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र को साथ लाना जरूरी होगा।

इन शहरों में होगी परीक्षा -

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट में होगी। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन होगा।

Updated : 2 March 2022 10:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top