Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र के पांच शिक्षकों को राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित, जानिए सभी नाम

मप्र के पांच शिक्षकों को राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित, जानिए सभी नाम

राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 14 शिक्षक सम्मानित

मप्र के पांच शिक्षकों को राष्ट्रपति मुर्मू ने किया सम्मानित, जानिए सभी नाम
X

भोपाल। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को शिक्षक दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के पांच शिक्षकों को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया। इनमें इंदौर की चेतना खंबेटे, भोपाल के यशपाल सिंह, दतिया के रविकांत मिश्रा, रतलाम की सीमा अग्निहोत्री और नर्मदापुरम की सारिका घारू शामिल हैं। सभी को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। अवॉर्ड के रूप में इन्हें प्रमाणपत्र और 50 हजार रुपये प्रदान किए गए।

इधर, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने मंगलवार को भोपाल की प्रशासनिक अकादमी में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 14 शिक्षकों को शाल, श्रीफल, प्रशस्ति-पत्र और सम्मान निधि चेक प्रदान कर सम्मानित किया। प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल के आठ और हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के छह शिक्षक सम्मानित हुए। राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान 2022 से सम्मानित प्रदेश के तीन शिक्षकों और शैक्षिक संगोष्ठी में चयनित प्रथम तीन शिक्षक-शिक्षिकाओं का भी सम्मान किया गया।

समारोह में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2022 प्राप्त दो शिक्षकों रायसेन जिले से नीरज सक्सेना और शाजापुर जिले से ओमप्रकाश पाटीदार को सम्मानित किया गया। वहीं, राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कारों से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में प्राथमिक एवं माध्यमिक (कक्षा 1 से 8) शिक्षक श्रेणी में राजगढ़ जिले से प्राथमिक शिक्षक पूजा पनवार, बालाघाट जिले से प्राथमिक शिक्षक तिलोतमा कटरे, दमोह जिले से प्राथमिक शिक्षक संध्या तंतुवाय, सीधी जिले से प्राथमिक शिक्षक शैलेन्द्र प्रताप सिंह, इंदौर जिले से सहायक शिक्षक नमिता दुबे, ग्वालियर जिले से सहायक शिक्षक सुनीता पाठक, सिंगरौली जिले से माध्यमिक शिक्षक शरद कुमार पांडे एवं दमोह जिले से माध्यमिक शिक्षक विमल कुमार पटेल शामिल हैं। उच्चतर माध्यमिक (कक्षा 9-12) शिक्षक श्रेणी में मुरैना जिले से उच्च माध्यमिक शिक्षक राकेश कुमार शर्मा, उज्जैन जिले से शिक्षक राजेश राठौर, छिंदवाड़ा जिले से माध्यमिक शिक्षक मनीषा जैन, सागर जिले से माध्यमिक शिक्षक शालिनी, बड़वानी जिले से सहायक शिक्षक अजय यादव एवं उज्जैन जिले से प्राचार्य अशोक कुमार सक्सेना को सम्मानित किया गया।

Updated : 5 Sep 2023 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top