Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > 27 जून को मप्र के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

27 जून को मप्र के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री मोदी इस दिन भोपाल में आयोजित कार्यक्रम से देशभर के दस लाख बूथों को डिजिटली संबोधित करेंगे

27 जून को मप्र के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दूसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
X

भोपाल/वेबडेस्क। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के दौरों का सिलसिला भी तेज हो गया है। दो दिन पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जबलपुर में बड़ी सभा करते हुए पार्टी के चुनाव अभियान का शंखनाद किया था। अब 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मध्य प्रदेश के प्रवास पर आ रहे हैं। वे यहां प्रदेश को दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात देंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को यहां आ रहे हैं। वे पहले धार पहुंचेंगे, जहां 'सिकल सेल एनीमिया के ‘जागरुकता कार्यक्रम’ में शामिल होंगे। इसके बाद वे भोपाल आएंगे और यहां रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर-इंदौर के बीच शुरू हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस हाईस्पीड ट्रेन के शुरू होने से तीन बडे़ शहर कनेक्ट हो सकेंगे। कम समय में इन शहरों के बीच यात्रा की जा सकेगी। उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भाजपा यहां प्रधानमंत्री के रोड शो आयोजन की भी तैयारी कर रही है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इस दिन भोपाल में आयोजित कार्यक्रम से देशभर के दस लाख बूथों को डिजिटली संबोधित करेंगे। मध्यप्रदेश में ऐसे 64100 बूथ हैं। हर बूथ पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। हमने मध्यप्रदेश को डिजिटल बूथ बनाने का अभियान लिया था। मध्यप्रदेश ने इसमें ऐतिहासिक काम किया था। मप्र के 38 लाख कार्यकर्ता डिजिटली एनरोल्ड हैं। वे इस डिजिटल रैली में शामिल होंगे। हमने राजधानी में प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए भी अनुमति मांगी है। भोपाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम कहां होंगे, फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और दो-तीन स्थान और हैं, जिनके बारे में विचार कर रहे हैं।

इससे अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह 22 जून को बालाघाट और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 जून को खरगोन आएंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी 24 जून को मध्यप्रदेश में होंगे। वे आदिवासी समाज की ओर से गोंड रानी वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने सतना आएंगे।

Updated : 14 Jun 2023 8:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top