Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में शाम 7 बजे से 9 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, कमीशन बढ़ाने की उठी मांग

मप्र में शाम 7 बजे से 9 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, कमीशन बढ़ाने की उठी मांग

मप्र में शाम 7 बजे से 9 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, कमीशन बढ़ाने की उठी मांग
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर पेट्रोल पम्प संचालकों ने बुधवार शाम को दो घंटे की हड़ताल करने का निर्णय लिया है। राज्य के करीब 4900 पेट्रोल पंप शाम 7 बजे से रात 9 बजे के बीच बंद रहेंगे। इस दौरान ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा। डीलर्स ने पेट्रोलियम कंपनियों को अल्टीमेटम भी दे दिया है कि इसके बाद भी कमीशन बढ़ाने की मांग नहीं मानी जाती है तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप डीलर्स ने स्टेट लेवल को-आर्डिनेटर के सामने मांगें रखी गई हैं। यह जरूरी सेवा है, इसलिए केवल दो घंटे ही पंप बंद रखेंगे। इस संबंध में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक को अल्टीमेटम भी दिया गया है। वहीं, कलेक्टरों को पत्र लिखे हैं। डीलर्स की मांग है कि एडवांस जमा एक्साइज ड्यूटी की राशि रिफंड की जाए। वर्तमान में प्रत्येक डीलर को 12 से 15 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। कमीशन बिक्री मूल्य 5 फीसदी तय हो। नई दरें वर्ष 2017 से लागू हो।

वाहन चालकों को मुश्किल -

उल्लेखनीय है कि राजधानी भोपाल में कुल 152 पेट्रोल पंप हैं, जहां रोजाना साढ़े 9 लाख लीटर पेट्रोल और 12 लाख लीटर डीजल की खपत होती है। शाम के समय इन पंपों पर ज्यादा भीड़ रहती है। इसी दौरान वाहन चालकों को परेशानी उठाना पड़ सकती है। दो घंटे पंप बंद होने से वे वाहनों में ईंधन नहीं भरवा सकेंगे। दो घंटे पंप बंद होने से वाहन चालकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसलिए वे पहले से वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवा लें।

Updated : 25 May 2022 2:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top