Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पीईबी ने प्रवेश पत्र जारी करने के बाद स्थगित की जेल प्रहरी परीक्षा

पीईबी ने प्रवेश पत्र जारी करने के बाद स्थगित की जेल प्रहरी परीक्षा

एजेंसी ने बदले परीक्षा केंद्र

पीईबी ने प्रवेश पत्र जारी करने के बाद स्थगित की जेल प्रहरी परीक्षा
X

भोपाल।प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने परीक्षा से दो दिन पहले जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है। इसके लिए पीईबी द्वारा प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए थे। दरअसल, पीईबी ने परीक्षा का आयोजन कराने के लिए एक एजेंसी का चयन किया था। एजेंसी ने परीक्षा से ठीक दो दिन पहलेइंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में 1-1 परिक्षा केंद्र बदल दिए थे। जिसे देखते हुए पीईबी ने परीक्षा को स्थगित कर दिया। जल्द ही परीक्षा कीनई तारीख और उम्मीदवारों को नए प्रवेश पत्र जारी किए जाने की उम्मीद है।

प्रदेश में लंबे समय द्वारा होने जा रही जेल प्रहरी परीक्षा 20 नवंबर से 02 दिसम्बर तक आयोजित होना थी। जिसके लिए 3 लाख 7 हजार उम्मीदवारों प्रवेश-पत्र जारी किये गए थे।लेकिन एजेंसी द्वारा परीक्षा से ठीक दो दिन पहले ही 70 परीक्षा केंद्रों में से तीन को बदला गया था। जिसके बाद पीईबी ने सूचना जारी कर जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा स्थगित कर दिया।

गौरतलब है की पीईबी का पूर्व में व्यापमं नाम था।पिछले कुछ साल पहले व्यापमं की परीक्षाओं में गड़बड़ियां सामने आई थी। देश भर में व्यापमं की हुई बदनामी को देखते इस संस्था का नाम बदलकर पीईबी कर दिया गया था। ऐसे में एजेंसी द्वारा अचानक सेंटर बदलने से अधिकारी गड़बड़ी की आशंका को मानते हुए। परीक्षा को स्थगित किया है ताकि दोबारा किसी प्रकार की बदनामी ना हो।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top