Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पूर्व मंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य कानून पर साधा निशाना, कहा प्यार कानून से परे

पूर्व मंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य कानून पर साधा निशाना, कहा प्यार कानून से परे

पूर्व मंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य कानून पर साधा निशाना, कहा प्यार कानून से परे
X

भोपाल। प्रदेश सरकार लव जिहाद पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए जल्द ही सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रही है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज मीडिया से चर्चा के दौरान इस बात के संकेत दिए है।उन्होंने बताया की आगामी विधानसभा सत्र में सरकार शर्म स्वातंत्र्य कानून लाएगी। जिसमें गैरजमानती धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया जायेगा एवं 05 साल के कठोर कारावास का प्रावधान रहेगा। गृहमंत्री के इस बयान पर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने शिवराज सरकार पर इस कानून को लेकर निशाना साधा है।

पूर्व मंत्री शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा की प्यार एक ऐसा शब्द है जो सभी कानूनों से परे है। सरकार जो भी कानून बनाना चाहती है, वह उसके लिए विधानसभा में विधेयक लेकर आये। उसके गुण एवं दोषों पर चर्चा की जाएगी। पूर्व मंत्री ने धर्म स्वातंत्र्य कानून पर निशाना साधने के साथ शिवराज सरकार पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा की सरकार ने पिछले 8 माह के कार्यकाल में सिर्फ उन्हीं क्षेत्रों में विकास किया है, जहां उपचुनाव होना थे। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया जाए और विधायकों की बात सुनी जाए।

जानकारी के अनुसार दिसम्बर माह के पहले सप्ताह में विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया जा सकता है। जिसमें नए विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह एवं नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जायेगा।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top