Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नपा कर्मचारियों ने 6 सूत्री मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

नपा कर्मचारियों ने 6 सूत्री मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

चार दिवस में सभी मांगों पर कार्रवाई करने की मांग

नपा कर्मचारियों ने 6 सूत्री मांगों को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन
X

आमला। आमला नगरपालिका कर्मचारी संघ के कार्यकारिणी अध्यक्ष मुकेशवर रूखमांगद के नेतृत्व में मुख्य नगरपालिका अधिकारी नीरज श्रीवास्तव को कर्मचारियों की 6 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जिस ज्ञापन में कर्मचारियों का मुख्य मुद्दा नपा कर्मचारियों के मासिक वेतन को लेकर था कर्मचारियों द्वारा ज्ञापन के माध्यम से यह बताया गया कि कर्मचारियों को मिलने वाला मासिक वेतन की कोई निश्चित तारीख नहीं होने से कर्मचारियों को परिवार चलाने मे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उक्त ज्ञापन में एक मांग मुख्य रूप से और उठाई गई की जो एनपीएस का भुगतान हर माह कर्मचारियों के खाते से काटा जाता है लेकिन वह एनपीएस के खाते में जमा नहीं होता। यह समस्या लगभग डेढ़ वर्षो से चली आ रही है जिससे कर्मचारियों को अपने एनपीएस राशि के अलावा उसके ऊपर मिलने वाले ब्याज का भी नुकसान उठाना पड़ रहा है नाम न छापने पर कुछ कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि कर्मचारियों के हित में शासन के द्वारा समय-समय पर जो भी दिशा निर्देश जारी किए जाते हैं जिन्हे स्थापना शाखा द्वारा सार्वजनिक नहीं किया जाता। जिससे कर्मचारियों को अपने हित में शासन द्वारा लिए गए निर्णयों की जानकारी नहीं लग पाती है।

उक्त ज्ञापन में यह मांग की गई है कि शासन द्वारा कर्मचारियों के संबंध में जो भी दिशा निर्देश जारी होते हैं उन्हें स्थापना शाखा द्वारा नगर पालिका के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाए। ताकि प्रत्येक कर्मचारी उसे पढ़ सके और शासन की कर्मचारियों के हित की योजनाऐ व दिशानिर्देश नियम पर कर्मचारियों की नजर रहें। कुछ कर्मचारी द्वारा यह भी बताया गया कि मुख्य नगरपालिका अधिकारी को मासिक वेतनमान के लिए कई बार आवेदन दिया लेकिन आज तक स्थापना शाखा द्वारा कार्यवाही के नाम पर सिर्फ टाला मटोली का ही रवैया अपनाया हुआ है जिससे कर्मचारियों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है सभी कर्मचारियों को मासिक वेतन प्रतिमाह समय पर मिल जाए। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को कुशल श्रमिक का रेट दिया जाए। हर महिने की पेस्लिप भी कर्मचारियों को दी जाए। कर्मचारियों द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए गए ज्ञापन मे विशेष आग्रह किया कि चार दिवस के अंदर यह संपूर्ण मांगों पर गंभीरता से विचारकर लिखित पत्र के साथ कर्मचारियों को अवगत कराएं।

ज्ञापन सौंपते समय नपा आमला मजदूर संघ के संदीप सोनेकर, प्रमोद कुमार, बबलू गुजरे, कमलेश उईके, संतोषी अड़माचे, शोभा साहु, हेमराज वामनकर, अमित पाण्डे, रवि, रंजीत, रामचन्द्र आदि उपस्थित थे।

Updated : 12 May 2023 4:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Vikki Pardhi

Reporter - Amla, Dist. Betul


Next Story
Top