Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल में जुटे प्रदेश भर के पटवारी, मांगों को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा

भोपाल में जुटे प्रदेश भर के पटवारी, मांगों को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा

भोपाल में जुटे प्रदेश भर के पटवारी, मांगों को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा
X

भोपाल। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले तीन दिनों से अवकाश पर गए पटवारियों ने आज शनिवार को राजधानी भोपाल में तिरंगा यात्रा निकाली। शनिवार सुबह 11.30 बजे प्रदर्शनकारी पटवारी अटल पथ से तिरंगा यात्रा शुरू करते हुए सीएम हाउस की तरफ जाने लगे। इस दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर पटवारी सड़क पर बैठ गए। करीब 2 घंटे तक पटवारियों ने सड़क पर प्रदर्शन करते हुए डटे रहे। पटवारियों के साथ कोटवार भी तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि हम चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। पहले चरण में 21 अगस्त से सभी सरकारी ग्रुप से लेफ्ट हो गए थे और ऑनलाइन काम का बहिष्कार किया था। दूसरे चरण में 23 से 25 अगस्त तक 3 दिन तक सामूहिक अवकाश पर रहे। आज मुख्यमंत्री निवास तक शांतिपूर्वक तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। यह किसी प्रकार का प्रदर्शन नहीं था, लेकिन पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया। इस प्रदर्शन में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, शाजापुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर समेत प्रदेशभर से पटवारी शामिल हुए। मांगें पूरी नहीं होने पर प्रदेशभर के पटवारी 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। पटवारियों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा बैरिकेड के अलावा वॉटर कैनन व्हीकल भी तैनात की गई थी।

बता दें कि पटवारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें समयमान की वेतन विसंगति को सुधारे जाने, पदोन्नति देने, क्रमशः आरआई, नायब तहसीलदार और तहसीलदार, गृह भाड़ा और यात्रा भत्ते संबंधी अन्य भत्ते बढ़ाए जाने की मांग शामिल है।

Updated : 26 Aug 2023 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top