Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना संकट के बीच 1 अक्टूबर से कॉलेजों में शुरू होगी ऑनलाइन क्लासेस

कोरोना संकट के बीच 1 अक्टूबर से कॉलेजों में शुरू होगी ऑनलाइन क्लासेस

कोरोना संकट के बीच 1 अक्टूबर से कॉलेजों में शुरू होगी ऑनलाइन क्लासेस
X

भोपाल। कोरोना संकट के बीच यूनिवर्सिटी एग्जाम को लेकर निर्देश जारी किया है। जिसके बाद सभी विश्विद्यालयों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज की कक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है। छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 1 अक्टूबर से ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

उच्च शिक्षा ने कल हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय किये गए। जिसमें 1 अक्टूबर से नवंबर तक ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही ग्रेजुएट सिलेबस को आकाशवाणी की जगह प्रसारण किया जाएगा जबकि पीजी स्टूडेंट्स को सिलेबस सोशल साइट्स के माध्यम से छात्रों तक पहुंचाए जाएंगे। इसके साथ ही कक्षाओं के सिलेबस यूनिवर्सिटी के उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने ऑनलाइन ई-प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के कुल 1252 कॉलेजों के स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये अब तक 4 लाख 12 हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। जबकि स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रम में एक लाख 47 हजार 114 विद्यार्थियों ने प्रवेश के लिये पंजीयन कराया है। विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश के समय प्रथम किश्त की राशि न्यूनतम रुपये एक हजार जमा करने की सुविधा प्रदान की गई है।


Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top