Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > हमीदिया अस्पताल की नर्सों का आरोप, अधीक्षक करते है अश्लील हरकतें, होगी जांच

हमीदिया अस्पताल की नर्सों का आरोप, अधीक्षक करते है अश्लील हरकतें, होगी जांच

हमीदिया अस्पताल की नर्सों का आरोप, अधीक्षक करते है अश्लील हरकतें, होगी जांच
X

भोपाल। राजधानी भोपाल से सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हमीदिया के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 से ज्यादा नर्सों ने छेड़छाड़ और दुष्कर्म करने की कोशिश के आरोप लगाए हैं। नर्सों ने इसकी लिखित शिकायत प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से की है। नर्सों ने शिकायत में बताया है कि डॉ. मरावी रात के वक्त शराब के नशे में हाफ पेंट पहनकर उनके चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकत करते हैं।

नर्सों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को दिए आवेदन में लिखा है कि डॉ. मरावी कभी सीएल सेंशन के बहाने तो कभी छुट्टी से लौटने पर जॉइनिंग के पहले उपस्थित होने के बहाने उनके चैंबर में बुलाते हैं और गंदी-गंदी बातें करते हैं। वे हमें छूते हैं और मिलने के लिए मजबूर करते हैं। उन्होंने 30 मई 2022 को एक नर्स को ऑफिस के बगल वाले कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश की। नर्स ने इसका विरोध किया तो उन्होंने धमकाते हुए कहा कि 'मेरा कुछ नहीं होने वाला, क्योंकि मुझे मुख्यमंत्री ने अधीक्षक बनाया है। मैं तेरी नौकरी खा जाऊंगा और कहीं जीने लायक नहीं छोड़ूंगा।' नर्सों ने मामले में हमीदिया या फिर जीएमसी के बाहर के अधिकारियों से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

मंत्री ने दिए जाँच के आदेश -

बुधवार को यह मामला सामने आया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने इसे गंभीरता से लेते हुए संभागीय कमिश्नर गुलशन बामरा को जांच के आदेश दे दिये हैं। उन्होंने मामले की जांच 10 दिन में पूरी कर जांच रिपोर्ट उन्हें सौंपने को कहा है। इस मामले में डॉ. मरावी ने चुप्पी साध ली है। डॉ. मरावी से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं अभी बहुत व्यस्त हूं। इस संबंध में बाद में बात करेंगे।

10 दिन में मांगी जांच रिपोर्ट -

वहीं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मामला गंभीर है। इसकी जांच हमीदिया अस्पताल के बाहर के लोगों से कराई जाएगी। कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए हैं। अगले 10 दिन में जांच की रिपोर्ट आ जाएगी, उसके बाद ही कुछ कह पाऊंगा।

Updated : 18 Jun 2022 12:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top