Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सोलंकी के राज्यसभा नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सोलंकी के राज्यसभा नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सोलंकी के राज्यसभा नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई
X

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीतिक हलचल के बीच भारतीय जनता पार्टी से राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादिता सिंधिया एवं सुमेर सिंह सोलंकी द्वारा भरे हुए नामांकन पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई गई हैं। कांग्रेस ने सुमेर सिंह सोलंकी ने शासकीय सेवा में रहते हुए नामांकन किया था। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद पर चल रहें विचाराधीन केसों को छिपाया है। इसलिए दोनों ही प्रत्याशियों के नामांकन पर आपत्ति दर्ज की गई हैं। वहीँ दूसरी ओर भाजपा नेता रंजना बघेल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एवं फूल सिंह बरैया के नामांकन स्वीकार कर लिए गए है।

दरअसल, सुमेर सिंह सोलंकी ने जिस दिन नामांकन पत्र दाखिल किया था उस दिन उनका त्याग पत्र शासन द्वारा स्वीकार नहीं किये जाने के कारणवह शासकीय सेवा में थे । वहीँ सिंधिया द्वारा अपने नामांकन पत्र में अपने ऊपर चल रहे केस के विषय में मामला छुपाने के कारण कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है।.इसके बाद इन नामांकन पत्रों की समीक्षा कल मंगलवार को की जाएगी। कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के नामांकन पत्र में आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा की सिंधिया पर कई मामले दर्ज हैं जिसकी जानकारी उन्होंने नामांकन पत्र में नहीं दी हैं। इसकी जांच की जानी चाहिए ।

प्रदेश में 3 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है। चुनावों से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सिंह सोलंकी के फॉर्म पर आपत्ति ने प्रदेश की राजनीतिक हलचल में एक नया ट्विस्ट ला दिया है। अब देखना है विधानसभा सचिवालय द्वारा इन दोनों नामांकन पत्र पर क्या समीक्षा होती है।


Updated : 16 March 2020 3:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top