Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > निसर्ग का प्रदेश में असर, कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश

निसर्ग का प्रदेश में असर, कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश

निसर्ग का प्रदेश में असर, कई जिलों में हो सकती है तेज बारिश
X

भोपाल। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' का असर महाराष्ट्र के साथ मध्यप्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। इससे प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए है। वही कई तेज बारिश शुरु हो गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बुधवार-गुरुवार को कई जिलों में तेज हवा के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मुख्यमंत्री शिवराज ने भी जनता सतर्क रहने की अपील की है।

आज तूफ़ान के महारष्ट्र के तटीय इलाकों से टकराने के बाद बुरहानुपर में दोपहर करीब एक बजे आंधी के साथ तेज बारिश हुई। सुबह बैतूल और डिंडौरी सहित कई स्थानों पर बारिश हुई। बारिश के कारण इन इलाकों में तापमान में भी गिरावट आई है। मालवा-निमाड़ सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शाम तक तेज बारिश हो सकती है। । बड़वानी में भी सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है।जबलपुर भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवाएं चल रही है। बारिश के आसार बने हुए है। वहीं, इंदौर कमिश्नर ने हालात को देखते हुए क्षेत्र में मुनादी करने के निर्देश जारी किए हैं। जबकि उज्जैन में तूफान को देखते हुए कलेक्टर ने जिलेवासियों से घरों में रहने की अपील की है।

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से होते हुए निसर्ग तूफान मध्य प्रदेश में पहुंचेगा। इसका असर 5 जून तक रहेगा। विभाग के अनुसार 3, 4 और 5 जून को इंदौर, उज्जैन संभाग के 15 जिलों के अलावा भोपाल में भी भारी बारिश हो सकती है।विभाग ने बुधवार-गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर तेज हवा के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है


Updated : 5 Jun 2020 9:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top