Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भोपाल-इंदौर में लगा नाइट कर्फ्यू, ग्वालियर सहित आठ जिलों में 10 बजे बंद होगा बाजार

भोपाल-इंदौर में लगा नाइट कर्फ्यू, ग्वालियर सहित आठ जिलों में 10 बजे बंद होगा बाजार

भोपाल-इंदौर में लगा नाइट कर्फ्यू, ग्वालियर सहित आठ जिलों में 10 बजे बंद होगा बाजार
X

File Photo

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक दिन पहले यहां कोरोना के 797 मामले सामने आए थे, जबकि मंगलवार को यह आंकड़ा 800 के पार पहुंच गया। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने 17 मार्च से इंदौर और भोपाल में रात्रि कर्फ्यू लगाने और राज्य के आठ शहरों में रात 10 बजे दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि भोपाल-इंदौर में रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आदेश17 मार्च से लागू होंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी, वे एक हफ्ते आइसोलेशन में भी रहेंगे।

बता दें कि सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बीते एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर रख रही थी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बैठक में सभी जिलों में कोरोना के मामलों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य रूप से वहां केस बढऩे के कारणों पर चर्चा की गई। इसमें वहां होने वाले कार्यक्रम, बाहर से आने वाले व्यक्तियों की संख्या और अन्य कारणों का आकलन किया गया। भोपाल में सोमवार से धारा 144 लगा दी गई है। इसके बाद कार्यक्रम और खेलकूद गतिविधियों पर भी कुछ पाबंदी लगा दी गई हैं। महाराष्ट्र से आने वालों को निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top