Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाजपा ने की सांसद-विधायकों की शिकायत

भाजपा ने की सांसद-विधायकों की शिकायत

भाजपा ने की सांसद-विधायकों की शिकायत
X

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग से सत्ताधारी कांग्रेस के सांसद और विधायक द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें की हैं। पार्टी की ओर से इस संबंध में मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा है।

निर्वाचन आयोग को भेजे गए शिकायती पत्र में कहा है कि धरमपुरी जिला-धार के विधायक पांचीलाल मेड़ा और उनके समर्थकों के विरुद्ध धामनोद में शराब ठेकेदार के साथ अपहरण, मारपीट और 20 लाख रूपये की फिरौती मांगने का आरोप लगाया गया था। किस प्रकार से राजनेता अपना और अपने समर्थकों के द्वारा किए गए अपराध को छिपाने के लिए धारा 144 के लगने के बाद भी अवैध समूह बनाकर थाने पर जाकर और पुलिस थाना जो कि शासकीय संपत्ति है वहां पर अभद्र आचरण कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों पर प्रकरण खत्म करने का दबाव बना रहे हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर दबाव डाला कि अगर यह प्रकरण समाप्त नहीं किया, तो वह इस्तीफा दे देंगे। इतने गंभीर अपराध होने के बाद भी कार्रवाई न होना और पुलिस प्रशासन पर दबाना बनाना भी आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। पार्टी ने पांचीलाल मेड़ा के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की।

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ आज प्रदेशभर में देगा धरना

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. लक्ष्य भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा गरीबों के हित में लागू की गयी दीनदयाल उपचार योजना को कांग्रेस सरकार द्वारा बंद करने से लाखों निर्धन परिवारों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। चिकित्सा प्रकोष्ठ 30 मार्च को कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदेश के सभी जिलों में प्रत्येक शासकीय चिकित्सालयों के सामने विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन करेगा। धरने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

Updated : 2019-03-29T21:57:15+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top