Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना गौरव की बात: राकेश सिंह

देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना गौरव की बात: राकेश सिंह

देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना गौरव की बात: राकेश सिंह
X

भाजपा अध्यक्ष ने वैज्ञानिकों को दी बधाई

भोपाल/राजनीतिक संवाददाता देश का अंतरिक्ष महाशक्ति बनना हर देशवासी के लिए गौरव की बात है। हमारे वैज्ञानिकों ने यह साबित कर दिया है कि अब दुनिया में एक नए शक्तिशाली भारत का उदय हो रहा है। यह बात बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में स्थापित उपग्रह को मिसाइल द्वारा मार गिराने के मिशन की कामयाबी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के वैज्ञानिकों ने बुधवार को किए गए एक परीक्षण में पृथ्वी की निचली कक्षा में स्थापित एक उपग्रह को एंटी सैटेलाइट मिसाइल द्वारा मार गिराया। इस सफलता पर देश के वैज्ञानिकों और देशवासियों को बधाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने कहा है कि हमारे वैज्ञानिकों की बदौलत अब भारत अंतरिक्ष में अपनी संपत्तियों की रक्षा में सक्षम देश बन गया है। उन्होंने कहा कि स्वदेशी तकनीक से निर्मित इस मिसाइल ने भारतीय वैज्ञानिकों की प्रतिभा के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी की मेक इन इंडिया पहल की सार्थकता को भी साबित किया है। राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के विजन के साथ काम कर रही है और अब इसके परिणाम भी हासिल होने लगे हैं।

राहुल किस फंड से देंगे 72 हजार: गोपाल भार्गव

कांग्रेस ने देश के हर गरीब को 72 हजार रुपए सालाना देने की जो घोषणा की है, वह भी कर्जमाफी की तरह ही हवाई ढोल साबित होगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश को यह बताना चाहिए कि वे हर गरीब के लिए 72000 रुपये की व्यवस्था किस फंड से करेंगे, वे इसके लिए कौन-कौन सी जनहित की योजनाओं को बंद करेंगे। यह बात बुधवार को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दी गई घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस द्वारा हाल ही में की गई प्रत्येक गरीब को 72000 रुपए देने की योजना भी कर्जमाफी की तरह ही एक और छलावा साबित होने वाली है। कांग्रेस ने यह घोषणा यथार्थपरक अध्ययन के बिना सिर्फ मतदाताओं को ठगने के लिए की है।

मोदी जी के हाथ मजबूत करें कार्यकता: स्वतंत्रदेव सिंह

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समूचे मध्यप्रदेश में मेरा प्रवास हुआ है। मंदसौर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का पार्टी के प्रति उत्साह और जोश को देखकर मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि मध्यप्रदेश जैसा कर्मठ कार्यकर्ता किसी प्रांत में नहीं है। यहां का हर कार्यकर्ता संगठन कौशल का धनी है और यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के परिश्रम के बूते लोकसभा में हमारी ऐतिहासिक विजय होगी। कार्यकर्ता लोकसभा में जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करें। यह बात बुधवार को उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री एवं लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह ने नीमच में विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को सांसद सुधीर गुप्ता सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया। इस दौरान मंच पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश चावला उपस्थित थे।

Updated : 2019-03-27T21:20:39+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top