Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाई निकला राजगढ़ निवासी विक्रम का हत्यारा

भाई निकला राजगढ़ निवासी विक्रम का हत्यारा

भाई निकला राजगढ़ निवासी विक्रम का हत्यारा
X

भोपाल/मध्य स्वदेश संवाददाता। विगत 24 मार्च को नलखेड़ा एवं खजूरिया रामदास को जोडऩे वाले रास्ते किनारे मृत अवस्था में मिले ग्राम चमारी जिला राजगढ़ निवासी युवक विक्रम पुत्र शिवनारायण का हत्यारा उसका सगा भाई निकला। संपत्ति का विवाद और गृहक्लेश के कारण उसे भाई ने अपने ताऊ ससुर और साले के साथ मिलकर अपने भाई की हत्या कर दी।

उप पुलिस महानिरीक्षक भोपाल (शहर) इरशाद वली एवं पुलिस अधीक्षक (उत्तर) हेमंत चौहान ने प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि युवक की हत्या की सूचना के बाद पहुंची पुलिस द्वारा जेब से मिले दस्तावेजों के आधार पर उसकी पहचान की। पहचान के बाद राजगढ़ की देहात ब्यावरा पुलिस के माध्यम से सूचना उसके परिजनों तक पहुंचाई। सूचना के मिलते ही उसका भाई हेमराज पुलिस के पास पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि मृतक विक्रम 23 मार्च को उससे एक हजार रुपये लेकर अपनी पत्नी गीताबाई के पास ग्राम खजूरी थाना ईटखेड़ी के लिए निकला था और वह स्वयं अपनी ससुराल बड़ोदिया जागीर थाना नरसिंहगढ़ चला गया।

वहां रातभर रुकने के बाद अपने गांव चमारी चला गया था। पुलिस विवेचना में सामने आया कि मृतक के भाई की मोबाइल टॉवर लोकेशन नरसिंहगढ़ मेगरा, रूनाहा, बैरसिया, रतुआ गोलखेड़ी तक ही मिली। संदेह के आधार पर पुलिस ने हेमराज को पकडक़र सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया। उसने बताया कि अपने चाचा ससुर जगदीश यादव निवासी ग्राम बडोदिया जागीर और बड़ी सास के लडक़े कन्हैया यादव निवासी ग्राम गिन्दोर हाट थाना सुठालिया के साथ मिलकर देशी कट्टे से हत्या करने की बात स्वीकारी। पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया गया 315 बोर का देशी कट्टा आरोपी कन्हैया यादव से जब्त कर लिया तथा अन्य दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

जमीन बेचकर पी गया था शराब

हत्यारोपी हेमराज ने बताया कि मृतक विक्रम ने शामिलात हिस्से की जमीन से दो बीघा जमीन दो साल पहले 7 लाख रुपये में बेचकर पैसा बर्वाद कर दिया था। चार महीने पहले एक बीघा जमीन को एक लाख रुपये में गिरवी रखकर उस पैसे को भी शराब खोरी में बर्वाद कर दिया था। वह लगातार उससे शराब के लिए पैसे मांगता और घर में भी सभी लोगों से गाली-गलौच और झगड़ा करता रहता था। इस कारण तंग आकर उसने अपने चचा ससुर और साले कन्हैया के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर दी।

Updated : 2019-03-26T22:07:10+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top