Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > रंग उड़ाएगा टिकट का सिरदर्द!

रंग उड़ाएगा टिकट का सिरदर्द!

रंग उड़ाएगा टिकट का सिरदर्द!
X

भोपाल/राजनीतिक संवाददातादेश सहित प्रदेश में लोकसभा चुनाव का माहौल चरम पर है। इस समय राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर बैठकों का दौर जारी है। दावेदार टिकट के लिए जोर-आजमाईश कर रहे हैं तो टिकट तय करने वाले वरिष्ठ नेता भी उनके नामों पर मंथन में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही टिकट के दावेदारों में टिकट का सिरदर्द भी है, लेकिन हर्षोल्लास का त्यौहार होली पर रंग, गुलाल उनका यह टेंशन उड़ाएगा। होली के त्यौहार पर मुख्यमंत्री कमलनाथ जहां दिल्ली में रहेंगे तो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव अपने गृहनगर रहली में रहेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह जबलपुर में होली का त्यौहार मनाएंगे।

होली का त्यौहार जहां कई खुशियां लेकर आता है तो इस त्यौहार में दुश्मनी भुलाकर दोस्ती का हाथ भी बढ़ाया जाता है। इस दिन गिले-शिकवे भुलाकर सब होली का त्यौहार मनाते हैं, लेकिन इस बार राजनीतिक दलों के साथ ही इनके नेताओं को थोड़ा सा सिरदर्द भी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के लिए टिकटों पर मंथन जारी है, लेकिन दावेदारों की धडक़नें भी बढ़ी हुईं हैं कि उनका टिकट फाइनल होगा या नहीं। हालांकि होली के दिन वे यह सिरदर्द भुलाकर रंग-गुलाल उड़ाएंगे और गिले-शिकवे भुलाकर अपने प्रतिद्वंद्वियों को होली की बधाई भी देंगे।

कौन कहां मनाएगा होली

मुख्यमंत्री कमलनाथ: होली का त्यौहार दिल्ली में मनाएंगे। वे होली के एक दिन पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि वे वहां पर होली का त्यौहार मनाएंगे तो साथ ही पार्टी हाईकमान के साथ लोकसभा चुनाव के लिए टिकटों पर मंथन करने में भी जुटेंगे। हालांकि पिछले 15 वर्षों से मुख्यमंत्री निवास पर होली का त्यौहार जमकर मनाया जाता रहा है, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री निवास पर रंग-गुलाल नहीं उड़ेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: अपने पुराने अंदाज में ही होली का त्यौहार मनाएंगे। वे अपने भोपाल स्थित निवास पर ही रहेंगे। इस दौरान होली की बधाई देने के लिए समर्थक उनके निवास पर पहुंचेंगे तो वे भी उन्हें रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देंगे। शिवराज सिंह चौहान ने पिछले 13 वर्षों के दौरान मुख्यमंत्री निवास पर होली का त्यौहार जमकर मनाया। इस दौरान वहां पर होली मिलन-समारोह के आयोजन भी होते रहे हैं, लेकिन इस बार वे अपने बी-8 में होली का त्यौहार मनाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव: अपने विधानसभा क्षेत्र रहली में होली मनाएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह जबलपुर में रहेंगे। इसी तरह विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, वरिष्ठ मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, मंत्री हर्ष यादव, मंत्री जीतू पटवारी, मंत्री बाला बच्चन, मंत्री सचिन यादव सहित अन्य मंत्री अपने-अपने गृहनगर एवं अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों की जनता के बीच रंग-गुलाल उड़ाएंगे।

Updated : 20 March 2019 3:43 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top