Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पिछली सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ किया धोखा

नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पिछली सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ किया धोखा

नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पिछली सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ किया धोखा
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर जारी राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है। कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमले बोल रही है और ओबीसी विरोधी होने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस के आरोपों पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि पिछड़ों को गले लगाकर पीठ में छुरा मारने का काम कांग्रेस शुरू से करती आई है। मध्य प्रदेश का पिछड़ा वर्ग कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के पिछड़ा वर्ग विरोधी चरित्र को अच्छी तरह से जान और समझ चुका है।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग के हितों के लिए मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार कृत संकल्पित है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट के विषय को गंभीरतापूर्वक लेकर अपनी विदेश यात्रा स्थगित की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भी यही हुआ, वहां तो कांग्रेस की सरकार है। आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाने से कुछ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमने मप्र को ओबीसी वर्ग से तीन-तीन मुख्यमंत्री उमा भारती जी, बाबूलाल गौर और अभी शिवराज सिंह चौहान दिये। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यही कमलनाथ थे, जब सुभाष यादव मुख्यमंत्री बनने वाले थे तो उनके साथ धोखा किया और अरुण यादव को हटाकर मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने। कांग्रेस पिछड़ों को आगे बढ़ाने की बात करना बंद कर दे। कांग्रेस नेता बात पिछड़ों की करते हैं और गले लगाकर पीठ पर छुरा भोंकते हैं। मैं तो नाम सहित बता रहा हूं पर इन्होंने ऐसा क्यों किया, यह स्पष्ट करें।

गलत जानकारी देते है कमलनाथ -

गृह मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश के पिछड़े वर्ग के लोग इनको अच्छी तरह से जानते हैं और यही नेता प्रतिपक्ष जो वर्तमान में विधानसभा में हैं, उन्होंने ही विधानसभा में कहा कि 27प्रतिशत ओबीसी हैं। विधानसभा को गलत जानकारी दी। उसके बाद अदालत को भी गलत जानकारी दी और स्टे ले आए। इनकी सरकार रहते हुए कार्यकाल पूरा हुआ था पंचायतों का तो क्यों नहीं कराए चुनाव, इन सब बातों के जवाब नहीं हैं। हम आगे संकल्पित हैं कि चुनाव होना चाहिए और आरक्षण के साथ होना चाहिए। हम आज भी चुनाव के पक्ष में हैं।

Updated : 15 May 2022 4:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top