Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा दावा - मप्र में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार

नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा दावा - मप्र में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार

बुधनी पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री तोमर

नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा दावा - मप्र में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार
X

सीहोर। भाजपा की सरकार जन सेवा का काम करती है और चुनाव से पहले जनता का आशीर्वाद लेने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकालती है। पहले भाजपा की यात्रा निकलती थी तो सभी स्थानों पर नहीं पहुंच पाते थे, इसलिए इस बार पांच यात्राएं निकली है, जो प्रदेश के अलग अलग स्थानों से शुरू होकर हर विधानसभा तक पहुंची है। मैं हस यात्रा में चला हूं और देख रहा हूं कि जनता का अपार स्नेह और समर्थन भाजपा को मिल रहा है। यात्रा को मिल रहा समर्थन इस बात का प्रमाण है कि आने वाले चुनाव में भाजपा मध्यप्रदेश में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

यह बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को जन आशीर्वाद यात्रा के अंतर्गत बुधनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। नीमच से प्रारंभ हुई जन आशीर्वाद यात्रा शुक्रवार को बुधनी विधानसभा पहुंची। बुधनी में हुए रोड शो में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश शासन के मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह, कार्तिकेय सिंह चौहान रथ पर सवार थे। जगह-जगह यात्रा का पुष्पवर्षा के साथ स्वागत हुआ। सैकड़ों की संख्या में युवा दो पहिया वाहनों पर सवार होकर भारत माता की जय के उद्घोष के साथ चल रहे थे। ग्राम पांडाडोर में यात्रा का जगह जगह उत्सवी माहौल था।

बुधनी ने ऐसा नेता दिया जिसने भाजपा सरकार में मध्यप्रदेश की तस्वीर बदली

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि 230 विधानसभा में कोई एक विधानसभा ऐसी होती है जिसका नेता मुख्यमंत्री बन पाता है। बुधनी ने शिवराज के रूप में ऐसा नेता दिया जिन्होंने भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में मध्यप्रदेश की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने का काम किया है। उन्होंने जनता से कहा कि आप लंबे समय तक भाजपा को जिताते आए हैं। इस चुनाव में आप शिवराज को जिताओगे ही, लेकिन पूरे मध्यप्रदेश में भाजपा जीते, और बुधनी के साथ सभी 230 विधानसभाओं में कमल खिले, इस बात का संकल्प लेकर काम करना है।

डबल इंजन की सरकार से देश और प्रदेश में विकास की गति बढ़ेगी

तोमर ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री चौहान ने गांव, गरीब और किसान की चिंता की है। किसानी के मामले में पहले हरियाणा का नाम आता था, मगर आज शिवराज के प्रयासों से मध्यप्रदेश कृषि के क्षेत्र में सिरमौर राज्य बना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सारी दुनिया में भारत की साख बढी है। देश और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार से विकास की गति बढ़ेगी, इसलिए हमें फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार केन्द्र और राज्य में बनानी है।

नारी शक्ति वंदन अधिनियम से देश की राजनीति के आयाम बदलेंगे

तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नई संसद मात्र 22 महीने में बना दी और पहला सत्र भी हो चुका है। पहले सत्र में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने पर मोहर लगी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री चौहान ने स्थानीय निकायों में बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया था। अब प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से लोकसभा और विधानसभाओं में बहनों को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया है। इससे बहनों का सशक्तिकरण होगा। देश की राजनीति के आयाम बदलेंगे और निर्णय प्रक्रिया में बहनों की भागीदारी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत आबादी कदम से कदम मिलाकर चलेगी तो देश का भला होगा और प्रगति की ओर अग्रसर होगा।

Updated : 22 Sep 2023 2:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top