Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > MPPSC ने जारी किया प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

MPPSC ने जारी किया प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

229 पदों के लिए 5589 अभ्यर्थियों का चयन

MPPSC ने जारी किया प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
X

भोपाल। मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (एमपी पीएससी) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है। गुरुवार दोपहर जारी परिणाम 87:13 फार्मूले के आधार पर घोषित किया गया है। इसमें 229 पदों के लिए 5589 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। हालांकि, एमपीपीएसी ने अभी मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

गौरतलब है कि एमपीपीएससी द्वारा राज्य सेवा-प्रारंभिक परीक्षा 2023 पिछले साल 17 दिसंबर को प्रदेश के सभी 52 जिला मुख्यालयों पर दो सत्रों में आयोजित की गई थी। एक महीने बाद इसका रिजल्ट घोषित कर दिया गया है, साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी की गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट http://mppsc.mp.gov.in के माध्यम से फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इसी फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है।

प्रोविजनल आंसर-की

एमपी पीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 20 दिसंबर, 2023 को जारी की गई थी। इसके बाद अभ्यर्थियों को सात दिनों तक आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया गया था। इसके बाद विषय विशेषज्ञों से उत्तरकुंजी की जांच कराने के बाद अब फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी गई है। नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि इसी अंतिम उत्तरकुंजी के आधार पर परिणाम भी घोषित किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

Updated : 18 Jan 2024 1:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top