Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > खेलो इंडिया : कैनोए स्लालोम में मप्र के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन, जीते 4 गोल्ड मेडल

खेलो इंडिया : कैनोए स्लालोम में मप्र के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन, जीते 4 गोल्ड मेडल

तैराकी में के वर्ग में 200 मीटर फ्रीस्टाइल का स्वर्ण फिल्म अभिनेता माधवन के पुत्र वेदांत माधवन ने 1.55.39 मिनट के साथ जीता

खेलो इंडिया : कैनोए स्लालोम में मप्र के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन, जीते 4 गोल्ड मेडल
X

भोपाल। महेश्वर के सहस्रधारा में पवित्र नर्मदा नदी में आयोजित कैनोए स्लालोम इवेंट में मध्य प्रदेश ने क्लीन स्वीप किया है। मध्य प्रदेश के एथलीटों ने प्रभावशाली ढंग से दांव पर लगे चारों स्वर्ण पदकों पर कब्जा किया। सोमवार को लड़कों के वर्ग में प्रद्युम्न सिंह राठौर ने बाजी मारी थी जबकि लड़कियों के वर्ग में मानसी बाथम विजयी रही थीं। अब मंगलवार को लड़कों के वर्ग में विशाल शर्मा और लड़कियों के वर्ग में भूमि बघेल ने वही सफलता दोहराई है। भारोत्तोलन में अरुणाचल की लड़कियों ने दो स्वर्ण जीते जबकि असम और तमिलनाडु को भी एक-एक स्वर्ण मिला।

जम्मू एवं कश्मीर की तलवारबाज श्रेया गुप्ता ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए साब्रे इवेंट का स्वर्ण जीता लेकिन टाप्स डेवलपमेंट भारोत्तोलक अरुणाचल के मार्कियो मारियो स्वर्ण नहीं जीत सके। उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा। टेनिस में कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ। कुछ वाकओवर्स के साथ सभी महिला एवं पुरुष सीडेड खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

तैराकी में के वर्ग में 200 मीटर फ्रीस्टाइल का स्वर्ण फिल्म अभिनेता माधवन के पुत्र वेदांत माधवन (महाराष्ट्र) ने 1.55.39 मिनट के साथ जीता। इसी तरह लड़कों के 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में अभिनंदन खांडेलवाल (राजस्थान) ने 1.05.82 मिनट के साथ बाजी मारी। लड़कियों के मैच 200 मीटर फ्रीस्टाइल का स्वर्ण हसिका रामचंद्रन (कर्नाटक) ने 2.10.20 मिनट के साथ जीता 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में टाप्स डेवलपमेंट एथलीट अपेक्षा फर्नांडिस (महाराष्ट्र) ने 1.13.87 मिनट के साथ पहला स्थान हासिल किया।

कैनोए स्लालोम

मप्र सरकार ने छह साल पहले घोषणा की थी कि महेश्वर अब भारत का पहला वाटर स्लालोम सेंटर बन गया है। राज्य की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की देखरेख में तब से लेकर आज तक इस आयोजन स्थल में काफी सुधार हुआ है। यही कारण है कि मप्र ने कैनोए स्लालोम में दांव पर लगे सभी चार स्वर्ण पदकों पर कब्जा किया। विशाल ने सी1 कटेगरी में 80.870 सेकेंड समय के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि कार्तिक एस (कर्नाटक) 366.410 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वेमुला कुमार (आंध्र प्रदेश) ने 521.400 सेकेंड के साथ कांस्य जीता। इसी तरह लड़कियों के वर्ग में के1 स्पर्धा में भूमि बघेल ने 90.060 सेकेंड के साथ सोना जीता। नगादी गायत्री (आंध्र प्रदेश) 272.670 सेकेंड के साथ दूसरे और जान्हवी रायकवार (महाराष्ट्र) 398.600 सेकेंड के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।


Updated : 8 Feb 2023 6:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top