Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > उत्तरकाशी में भूस्खलन की चपेट में आए मप्र के तीर्थयात्री, 3 लोगों कीमौत

उत्तरकाशी में भूस्खलन की चपेट में आए मप्र के तीर्थयात्री, 3 लोगों कीमौत

मप्र का गृह विभाग उत्तरकाशी कलेक्टर के निरंतर सम्पर्क में

उत्तरकाशी में भूस्खलन की चपेट में आए मप्र के तीर्थयात्री, 3 लोगों कीमौत
X

भोपाल। उत्तराखण्ड के गंगोत्री धाम से उत्तरकाशी की तरफ लौटते समय भूस्खलन में वाहनों की चपेट में आ जाने से मध्यप्रदेश के भी यात्री दुर्घटना के शिकार हुए हैं। हादसे में मप्र के तीन यात्रियों की मृत्यु हुई है, जबकि सात यात्री घायल हुए हैं। यह जानकारी मंगलवार देर शाम मप्र के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने दी।

उन्होंने बताया कि सोमवार की रात उत्तरकाशी में हुई भूस्खलन दुर्घटना पर निरंतर पैनी नजर रखी गई। गृह विभाग उत्तराखण्ड और उत्तरकाशी के कलेक्टर से निरंतर सम्पर्क रखा गया। दुर्घटला में घायल 7 पीड़ितों और 19 यात्रियों को सुरक्षित रूप से देहरादून और हरिद्वार पहुँचाने की व्यवस्था की गई। एक घायल को ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार मध्यप्रदेश के यात्रीगण एमपी-13-बीए-1876 टवेरा, एचआर-55-एएन-0029 टेम्पो ट्रेवलर और यूके-17 टीए - 0771 स्विफ्ट कार में सवार होकर उत्तरकाशी में भू-स्खलन का शिकार हो गये थे। टेम्पो ट्रेवलर में सवार भोपाल निवासी पुष्पा चौहान, टवेरा में सवार देवास निवासी अंशुल मंडलोई और योगेन्द्र सोलंकी की दुखद मृत्यु हो गई। दुर्घटना में इन्दौर निवासी सान्निध्य दीपेश, भोपाल निवासी माही महेन्द्र चौहान, अमृता महेन्द्र चौहान, देवास निवासी अभिषेक सोलंकी, उमंग सोलंकी और अंशुल निगौत्री का जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी में उपचार किया जा रहा है। टेम्पो ट्रेवलर में सवार भोपाल निवासी शोभा बंशीलाल को एम्स ऋषिकेश अस्पताल में रेफर किया गया है।

Updated : 12 July 2023 7:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top