Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नकली दवा के आरोपितों को होगा आजीवन कारावास : गृहमंत्री मिश्रा

नकली दवा के आरोपितों को होगा आजीवन कारावास : गृहमंत्री मिश्रा

नकली दवा के आरोपितों को होगा आजीवन कारावास : गृहमंत्री मिश्रा
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण के नए मामलों में हम अब 4 अंकों पर आ गए है। शहरों में संक्रमण की गति कम हुई है। गृहमंत्री मिश्रा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार जारी है।

एक्टिव केस की संख्या 5 अंकों से घटकर अब 4 अंकों में आ गई है। गांवों में संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उठाए गए कदमों के भी सकारात्मक नतीजे सामने आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि वहीं गांव में संक्रमण का फैलाव आया था जिसे रोका गया। वहां भी नए मामलों में कमी आ रही है। हमारे पास पर्याप्त सुविधाएं हैं।

नकली दवा के आरोपितों को आजीवन कारावास -

इस दौरान नकली रेमडेसिविर बेचने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने को लेकर मंत्री मिश्रा ने कहा कि नकली दवाओं के आरोपितों के खिलाफ आजीवन कारावास की सजा के प्रावधान पर विचार के लिए विधि विभाग को कहा गया है। दवाओं में मिलावट या कालाबाजारी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मानवता के इन दुश्मनों को कठोरतम दंड दिया जाएगा।

युवाओं से की वैक्सीन लगवाने की अपील -

पिछले दिनों युवाओं के वैक्सीन सेंटर नहीं नहीं पहुंचने के कारण करीब 150 वैक्सीन खराब हुई हैं। इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि शहर में 18+ के टीकाकरण में युवाओं के न पहुंचने के कारण वैक्सीन खराब होने की जानकारी सामने आई है। यह बेहद निराशाजनक और पीड़ादायी है। मेरा युवाओं से विनम्र आग्रह है कि वे जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं। वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं।

कांग्रेस पर कसा तंज -

कांग्रेस पर तंज कसते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी कुछ ट्वीट नौजवानों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए भी करें। सवाल पूछने के लिए आपने एंजेसी लगा रखी है पर किसी ने आईसीयू में जाकर नहीं देखा। याद रखना यह महामारी आपके प्रदेशों में फैली है। आपके प्रदेशों से दूसरे प्रदेशों में गई है। साथ ही सोनिया गांधी के ट्वीट पर कहा - कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसे जनता हर चुनाव में सबक दे रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top