Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के मप्र के गृहमंत्री, अभिनेता को दे डाली नसीहत, कही ये..बात

आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के मप्र के गृहमंत्री, अभिनेता को दे डाली नसीहत, कही ये..बात

आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के मप्र के गृहमंत्री, अभिनेता को दे डाली नसीहत, कही ये..बात
X

मुम्बई। ऐसा लग रहा है जैसे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और विवादों का चोली-दामन का साथ हो गया है। हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पिछले बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुह गिरी। इसके पीछे की वजह उनके साथ जुड़े कई विवाद थे, जिसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके और उनकी फिल्म के खिलाफ कैंपेन भी चलाया था। वहीं अब एक और ताजा विवाद कियारा अडवाणी के साथ किए विज्ञापन को लेकर हो गया है। जिसे हिंदू संगठनों ने भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए विरोध किया है।

इसे लेकर आज मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आपत्ति जताई है। गृहमंत्री ने अभिनेता आमिर खान को हिदायत देते हुए कहा की निजी बैंक का विज्ञापन उन्होंने भी देखा है, जो ठीक नहीं है। मिश्रा ने कहा कि आमिर खान के इस तरह के भारतीय परंपरा और रीति-रिवाजों को लेकर विज्ञापन लगातार आ रहे हैं। मैं इसे ठीक नहीं मानता हूं। मिश्रा ने कहा कि तोड़-मरोड़कर अभिनय करने से धर्म विशेष की भावना आहत होती है। किसी भी धर्म की भावना को आहत करने की इजाजत आमिर खान को नहीं है।उन्होंने आगे कहा की वो लगातार किसी न किसी ऐसे विवाद में आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि केवन हिंदू धर्म को आधार बनाकार लोग विज्ञापन और फिल्म बनाते हैं। इसमें भी धार्मिक और ऐतिहासिक मान्यताओं और तथ्यों को तोड़कर पेश किया जाता है। ये कतई सही नहीं है।

ऐसा है विज्ञापन -

दरअसल, निजी बैंक के इस विज्ञापन में आमिर खान और कियारा आडवाणी दूल्हा-दुलहन के किरदार में नजर आ रहे है। विज्ञापन में शादी के बाद दुल्हन की जगह दूल्हे की विदाई दिखाई गई है। कियारा शादी की रस्में पूरी होने के बाद आमिर को अपने घर ले जाती है। जहां दुलहन की माँ दूल्हे की आरती उतार कर गृहप्रवेश कराती है। आमिर दुल्हन बनी कियारा से कहते हैं कि पहली बार हुआ है कि विदाई हो गई और दुल्हन रोई नहीं। इस पर दुल्हन कहती है कि रोए तो तुम भी नहीं।गृहप्रवेश करते समय आमिर कियारा से पूछता है घर में पहला कदम कौन रखेगा। इस पर कियारा कहती है इस घर में नया कौन है। इसके बाद आमिर खान घर में प्रवेश करते हुए कहते है सदियों से जो प्रथा चलती आई है, वही चलती रहती है। ऐसा क्यों?

Updated : 13 Oct 2022 4:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top