Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ पर तंज, कहा- वो कांग्रेस की परिवारवाद की नीति को बढ़ा रहे

नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ पर तंज, कहा- वो कांग्रेस की परिवारवाद की नीति को बढ़ा रहे

नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ पर तंज, कहा- वो कांग्रेस की परिवारवाद की नीति को बढ़ा रहे
X

भोपाल। सिवनी में गौमांस की तस्करी की आशंका में आदिवासियों को लाठियों से पीटने के मामले में कांग्रेस का प्रतिनिधि मण्डल आज वहां पहुंचा है। सांसद नकुल नाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री तरुण भनोत, विधायक विनय सक्सेना सिवनी पहुँचकर पीडि़त आदिवासी परिवारों से मुलाक़ात करेंगे। सीवनी और खरगोन में कांग्रेस के प्रतिनिधि मण्डल जाने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में नकुलनाथ के शामिल होने पर भी उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष का पद कमलनाथ के पास से जा चुका है, इसलिए कमलनाथ अपने परिवार को बढ़ावा दे रहे हैं, अपने बेटे को प्रोजेक्ट कर रहे हैं।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की रिपोर्ट तो पहले से पता है। जो भी प्रतिनिधिमंडल जाता है वह भी सरकार के पक्ष में रिपोर्ट नहीं देता। एक दिन की खबर बनने के लिए और सरकार के खिलाफ रिपोर्ट देने के लिए कांग्रेस अपना प्रतिनिधि मंडल भेजता है। अचंभा इस बात का है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किसी मामले में कहीं जाते नहीं मिलेंगे। कांग्रेस की ओर से भेजे गए प्रतिनिधिमंडल में छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ को शामिल किए जाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष का पद चला गया। अध्यक्षीय पद पर भी संकट के बादल हैं। ऐसे में कमल नाथ बेटे को प्रोजेक्ट कर रहे हैं, तो इसमें क्या बुराई है। कांग्रेस में परिवारवाद की परंपरा है। इसलिए अध्यक्ष के नाते वह परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं। वैसे भी उम्र ऐसी है कि ज्यादा आ-जा नहीं पाते हैं।

अनुकंपा नियुक्ति और मुआवजा -

घटना में बजंरगदल के लोगों के शामिल होने के कांग्रेस के आरोप पर गृह मंत्री ने कहा कि प्रथम जांच में ऐसा कुछ नहीं पता चला है। गौ मांस को लेकर उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में कुछ लोगों ने गौमास से मामला जुड़ा बताया है। सिवनी मामले पर गृह मंत्री ने कहा कि अधिकांश लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पीडि़तों को 8 लाख 25 हज़ार की सहायता राशि और पीडि़त परिवार के एक एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति भी दी गयी है।

कमलनाथ -दिग्गी पर साधा निशाना -

कांग्रेस द्वारा बिजली संकट पर सवाल उठाए जाने पर डा. मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी का बिजली पर और कमलनाथ जी का किसानों की कर्जमाफी पर बोलना हास्यास्पद लगता है। वो व्यक्ति आरोप लगा रहे हैं, जिनके समय में बिजली कभी-कभी आती थी, हमारे में तो कभी-कभी जाती है। कांग्रेस ने सिर्फ जनता को धोखा देने का काम किया है और जनता इनको अच्छे से पहचान चुकी है। कांग्रेस में अंदरुनी विवाद पर गृहमंत्री ने कहा कि पार्टी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जैसी हो गई है। इस कंपनी में कुछ लोग फ्रेंचाइजी लिए बैठे हैं। पूरे देश में पार्टी नेताओं के बीच विवाद चल रहा है और इस घमासान से राहुल गांधी को कोई लेना-देना है। ये सीपीएल (कांग्रेस प्रीमियम लीग) चल रहा है।

Updated : 6 May 2022 6:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top