Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > परीक्षा पर कोरोना का साया : 9वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों को मिले दो विकल्प

परीक्षा पर कोरोना का साया : 9वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों को मिले दो विकल्प

परीक्षा पर कोरोना का साया : 9वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों को मिले दो विकल्प
X

भोपाल। मप्र में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार का साया एक बार फिर परीक्षाओं पर पड़ने लगा है। स्कूली शिक्षा विभाग ने बढ़ते संक्रमण को देख 9वीं एवं 11वीं की स्थानीय परीक्षा और 10वीं एवं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए दो विकल्प तैयार किए है। जिसके तहत विद्यार्थी अपनी सुविधा अनुसार ऑनलाइन या स्कूल से प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका लेकर घर से परीक्षा दे जमा करा सकते है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिया है। जिमें सभी जिला कलेक्टर्स एवं जिला शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कक्षा 9वीं एवं 11वीं की स्थानीय परीक्षा तथा कक्षा 10वीं एवं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं को लेकर निम्रांकित आदेशों का पालन करें।

ये है विकल्प -

  • ऑन लाइन परीक्षा का आयोजन होगा।
  • विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र विद्यालय से जारी होंगे। जिसे विद्यार्थी घर पर हल करके विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा में विद्यालय जाकर जमा करवाएंगे।

शासकीय विद्यालयों के लिए विकल्प दो-

आदेश में कहा गया है की सभी शासकिय विद्यालयों में विकल्प दो के अनुसार परीक्षाएं आयोजित होंगी। जिसका अर्थ स्पष्ट है की शासकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को घर से परीक्षा देकर परीक्षा केंद्रों पर कॉपियां जमा करना होंगी।


Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top