Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मार्च के बाद कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार, इंदौर में 166 संक्रमित मिले

मार्च के बाद कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार, इंदौर में 166 संक्रमित मिले

मार्च के बाद कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार, इंदौर में 166 संक्रमित मिले
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव खत्म होने के बाद एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान 312 नए संक्रमित मिले हैं। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वहीं, एडीएम संदीप केरकेट्टा की रिपोर्ट भी कोरोना पाजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग से गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में 24 घंटे में 7669 लोगों के सम्पलों की जांच की गई, जिनमें 312 लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमण की दर 4.06 फीसदी रही। यहां चार महीने बाद संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार पहुंचा है। इससे पहले 2 मार्च को प्रदेश में 359 मामले सामने आए थे। नये मामलों में सबसे अधिक इंदौर में 166 मरीज शामिल हैं। वहीं, भोपाल में 37 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इनमें भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी शामिल है।

उन्होंने स्वयं इसकी पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अपने संपर्क में आए लोगों से भी जांच कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य गड़बड़ लग रहा था। हेल्थ चेकअप के साथ कोरोना जांच करवाई तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। इस वजह से मैंने स्वयं को होम क्वारेंटाइन कर लिया है। मैं अपील करता हूँ कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह भी अपने स्वास्थ्य की जांच करवा लें और समय पर दवाइयां ले लें।

बता दें कि पंचायत और नगर निगम चुनाव के दौरान कलेक्टर मतदान की तैयारियो में जुटे रहे। बताया जा रहा है कि चुनावों के चलते लगातार लोगों के संपर्क में रहने से वे संक्रमित हुए हैं। कलेक्टोरेट में अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को भी कोरोना जांच कराने की सलाह दी गई है। चुनावी दौरों में उनके साथ रहे अधिकारी-कर्मचारी भी क्वारेंटाइन हो गए हैं। बताया जा रहा है कि एडीएम संदीप केरकेट्टा की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

Updated : 25 Aug 2022 6:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top