Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अटल जी शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेने वाले अनूठे नेता थे : मुख्यमंत्री

अटल जी शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेने वाले अनूठे नेता थे : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चौहान ने अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का किया अनावरण

अटल जी शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेने वाले अनूठे नेता थे : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी भोपाल में शौर्य स्मारक चौराहे के पास पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अटल जी शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लेने वाले अनूठे नेता थे। वे अजातशत्रु, राष्ट्रनायक, मौलिक चिंतक और कुशल संगठक थे। एक श्रेष्ठ वक्ता थे। उनका व्यक्तित्व सम्मोहित करता था। वे करुणा, प्रेम और आत्मीयता से भरपूर थे। वे लेखक और कवि भी थे। अटल जी सबको अपने जैसा मानते थे। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विकास के अद्भुत कार्य कर दिखाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव थे, तो उन्हें यूएनओ में भारत के दल का नेता बना कर भेजा था। यह साधारण बात नहीं है। उन पर विश्वास व्यक्त किया गया। उन्होंने भारत का पक्ष संयुक्त राष्ट्रसंघ में पुरजोर तरीके से रखा। उन्होंने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के साथ भी कार्य किया। आज अटल जी के बिना संसद सुनी लगती है। वे सदन में खड़े होते थे, तो सभी मौन हो जाते थे। सभी उन्हें तल्लीनता से सुनते थे। सब लोगों के हृदय में अटल जी के लिए बहुत अधिक सम्मान था। भारत को परमाणु शक्तिशाली राष्ट्र बनाने का उन्होंने संकल्प लिया था। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से उन्होंने देश में ग्रामीण सड़कों का नेटवर्क स्थापित करने का कार्य किया। ये अटल जी का महत्वपूर्ण योगदान था।

Updated : 25 Dec 2021 12:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top