Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र विधानसभा में बजट के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा,लगाए नारे

मप्र विधानसभा में बजट के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा,लगाए नारे

मप्र विधानसभा में बजट के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा,लगाए नारे
X

भोपाल। प्रदेश विधानसभा में बुधवार को राज्य सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया जा रहा है। इस दौरान मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विधायकों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा किया। फिलहाल, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विपक्ष के हंगामे के बीच बजट भाषण पढ़ रहे हैं। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा बजट भाषण के बीच लगातार बोल रहे हैं और कांग्रेस विधायक आसंदी के सामने नारेबाजी कर रहे हैं।

मप्र विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के बजट भाषण से सदन की कार्रवाई शुरू हुई, लेकिन वित्त मंत्री ने सदन में जैसे ही बजट भाषण की शुरुआत की, विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस का कहना है कि एक साल में साढ़े पांच लाख बेरोजगार हो गए। कैसा बजट है ये। बिजली के बिल पर जेल में डालने का काम कर रहे हैं। किसान परेशान हैं।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सरकार किसान-मजदूर विरोधी है। उन्होंने पहले पिछले बजट का हिसाब मांगते हुए कहा कि हम नहीं चाहते कि वित्तमंत्री जी की तबीयत खराब हो। जगदीश जी आपका बीपी बढ़ जाएगा। तीन हजार करोड़ के कर्ज से प्रदेश को डुबो दिया। इस पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि सज्जन भाई, आपको बोलने का पर्याप्त अवसर मिलेगा। उसमें चर्चा कर लें।

कांग्रेस के हंगामे के बीच मंत्री और विधायक भी बजट भाषण सुन नहीं पा रहे। सदस्यों ने हेडफोन उतार दिए हैं। बजट भाषण की कॉपी देख रहे हैं। यहां तक कि वित्त मंत्री के ठीक पीछे बैठे बिसाहू लाल को भी उनकी आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है। वह बजट कॉपी देख रहे हैं।इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हंगामा कर रहे विधायकों से अपील करते हुए कहा कि आपको जितना विरोध करना हो कर लें, लेकिन बजट भाषण शांति से सुन लें। प्रदेश की जनता इसे सुनना चाहती है। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष को यह भी नहीं पता कि बजट का विरोध कब करना चाहिए।

बजट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए मध्य प्रदेश अपना पूरा योगदान दे रहा है। राज्य सकल घरेलू उत्पाद 19.74% पहुंच गया है। देश में आज अर्थव्यवस्था की दृष्टि से हम प्रगति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को बधाई देता हूं। मध्य प्रदेश आज सकल घरेलू उत्पाद 11 लाख 79 हजार 4 करोड़ हो गया है। बजट में सभी क्षेत्र का ध्यान रखा है। अधोसंरचना पर मध्य प्रदेश 50% बजट खर्च करेगा। मैं मानता हूं कि सरकार आम जन पर कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी। सरकार चाइल्ड बजट भी ला रही है।

बता दें कि वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा इस सरकार में अपने कार्यकाल का दूसरा बजट पेश कर रहे हैं। इस बजट में खास बात यह है कि प्रदेश सरकार पहली बार चाइल्ड बजट पेश कर रही है। बजट को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है।

Updated : 15 March 2022 10:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top