Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > प्रदेश में 4 हजार से अधिक संक्रमित मिले, मंत्री विशवास सारंग को भी हुआ कोरोना

प्रदेश में 4 हजार से अधिक संक्रमित मिले, मंत्री विशवास सारंग को भी हुआ कोरोना

प्रदेश में 4 हजार से अधिक संक्रमित मिले, मंत्री विशवास सारंग को भी हुआ कोरोना
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन अब यह महामारी राज्य में कहर बरपाने लगी है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के चार हजार से अधिक नये मामले सामने आए हैं और एक ही दिन में छह लोगों की मौत हुई है। सागर में एक स्कूल के 11 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं, जबकि भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वे दूसरी बार संक्रमित हुए हैं। इसके बावजूद अभी प्रदेश में 50 फीसदी क्षमता से साथ स्कूल खुले हुए हैं।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटे में 4.31 नये मामले सामने आए हैं। इनमें इंदौर 1104, भोपाल 863, ग्वालियर 635 जबलपुर 277 और सागर के 133 लोग शामिल हैं। वहीं, जबलपुर में एक दिन में तीन, ग्वालियर में दो और विदिशा में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। इससे पहले लगातार चार दिन प्रदेश में प्रतिदिन एक-एक मौत दर्ज की गई। गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी कोरोना संक्रमित पाए गए।

सागर में 5 स्कूलों में 19 से अधिक स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसमें से राजोला प्राइमरी स्कूल के 11 बच्चे संक्रमित मिले। पांच स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भेजकर स्कूलों में जांच कराई गई है। केसली में 1 और तिगोड़ा स्थित स्कूल में दो बच्चे संक्रमित मिले। शाहगढ़ बीएमओ डॉ. अमित आनंद असाटी ने बताया कि राजोला में रैंडम सैंपलिंग कराई गई थी। जिसमें 11 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया गया है। टीमें लगातार निगरानी रख रही हैं। इसके साथ ही ग्राम के लोगों की जांच की गई है।

इधर, भोपाल में बुधवार को पॉजिटिव आए 863 नए कोरोना मरीजों में 47 बच्चे हैं। इनमें आठ महीने की एक बच्ची भी है। यही नहीं, एक जनवरी से अब तक 18 साल तक के 240 से ज्यादा बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 80 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। अब तक 227 पुलिस के जवान संक्रमित हो चुके हैं। जेल में कैदियों से परिजन की मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगाई गई है। कॉल के जरिए बात कर सकेंगे। भोपाल में कांग्रेस विधायक विधायक पीसी शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बुधवार दोपहर ही कोरोना टेस्ट कराया था। भोपाल पुलिस के 9 जवानों के भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Updated : 15 Jan 2022 2:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top