Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में अनलॉक प्रक्रिया के लिए मंत्रियों की बनेगी समिति : मुख्यमंत्री

मप्र में अनलॉक प्रक्रिया के लिए मंत्रियों की बनेगी समिति : मुख्यमंत्री

मप्र में अनलॉक प्रक्रिया के लिए मंत्रियों की बनेगी समिति : मुख्यमंत्री
X

भोपाल। प्रदेश में 30 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा जाएगी। इसके लिए मंत्रियों की एक समिति बनेगी, जिसमें पांच मंत्री शामिल होंगे। इसके साथ ही प्रदेश में वैक्सीनेशन में और तेजी लायी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में ये अहम फैसले लिये गये। प्रदेश के गांवों में कोरोना की स्थिति पर विशेष बैठकें की जाएंगी। गांवों में लोगों को इस बारे में जागरूक किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने बताया कि आज हम अनलॉक की प्रक्रिया का निर्धारण करने वाली मंत्रियों की टीम बनाएंगे। यह टीम वैज्ञानिकों से संपर्क कर यह तय करेगी कि लॉकडाउन को किस प्रकार खोलेंगे। कई जगह वैक्सीन का विरोध है, इसलिए जनता को जागरूक करने के लिए टीकाकरण अभियान समिति बनाई जाएगी। अस्पताल प्रबंधन एवं सुविधाएँ उपलब्ध कराने हेतु समिति, ऑक्सीजन सहित अत्यंत आवश्यक वस्तुओं का आँकलन करने हेतु ऑक्सीजन आत्मनिर्भरता समिति और कोरोना अनुकूल व्यवहार जागरुकता समिति बनाई जाएगी। पाँचों समितियों में हमारे मंत्री शामिल रहेंगे।

जनता का सहयोग जरुरी -

सीएम ने कहा कि सरकार के साथ जब तक जनता का सहयोग नहीं होगा, हम कोरोना को पूरी तरह खत्म नहीं कर सकते। इसलिए निचले स्तर तक की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी अनलॉक की प्रक्रिया निर्धारित करने में शामिल रहें। सभी मंत्री अपने प्रभार के जिलों में एक-एक दिन जाएँ और ब्लॉक स्तर पर कंसंट्रेट करें। हर गाँव और वॉर्ड की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हो और वो तय करें कि हमें अनलॉक कैसे करना है। इससे जनता पूरी तरह से इन्वॉल्व हो जाएगी और कोरोना के अनुरूप व्यवहार भी जनता अपने आप करेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top