Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बागेश्वर धाम महंत धीरेन्द्र शास्त्री को मिली 'Y' श्रेणी सुरक्षा, हिंदू राष्ट्र की मांग के बाद मिली धमकियां

बागेश्वर धाम महंत धीरेन्द्र शास्त्री को मिली 'Y' श्रेणी सुरक्षा, हिंदू राष्ट्र की मांग के बाद मिली धमकियां

इस संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा बुधवार देर शाम आदेश जारी किया गया है।

बागेश्वर धाम महंत धीरेन्द्र शास्त्री को मिली Y श्रेणी सुरक्षा, हिंदू राष्ट्र की मांग के बाद मिली धमकियां
X

भोपाल/ वेबडेस्क। हिंदू राष्ट्र की मांग के लिए सुर्ख़ियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के महंत त एवं कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें वाई कैटेगिरी की सुरक्षा प्रदान की है और तत्काल प्रभाव से इस पर अमल भी शुरू हो गया है। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री दूसरे राज्यों में जाएंगे तो उन्हें वहां भी यह सुरक्षा मिलेगी।

इस संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा बुधवार देर शाम आदेश जारी किया गया है। साथ ही अन्य राज्यों के पुलिस विभाग को भी आदेश की कॉपी भेजी गई है। जारी आदेश के अनुसार, अब उनके आवास पर आठ पुलिसकर्मी पूरे समय रहेंगे, जबकि साथ में हथियारों से लैस दो पुलिसकर्मी रहेंगे।

वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल

गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में लाखों की भीड़ उमड़ती है। हिंदू राष्ट्र की मांग के चलते आजकल वह चर्चा में हैं। कुछ लोगों से उन्हें चुनौतियां और धमकियां भी मिली हैं। इसी के चलते पुलिस मुख्यालय द्वारा उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई है। वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। इसमें दो पीएसओ (निजी सुरक्षागार्ड) भी होते हैं। इस श्रेणी में कमांडो तैनात नहीं होता है।

Updated : 25 May 2023 6:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top