Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कुंभ से लौटने वाले होंगे क्वारंटाइन, भोपाल सहित 4 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन

कुंभ से लौटने वाले होंगे क्वारंटाइन, भोपाल सहित 4 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन

कुंभ से लौटने वाले होंगे क्वारंटाइन, भोपाल सहित 4 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन
X

भोपाल। प्रदेश के बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार लगातार तेज बनी हुई। कोरोना चेन को ब्रेक करने के लिए भोपाल, इंदौर, उज्जैन और रतलाम में कोरोना कर्फ्यू की अवधि 26 अप्रैल तक बढ़ा दी गई। चारों जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये निर्णय लिया गया ।वहीँ दूसरी ओर सरकार ने कुंभ से लौटने वालों को क्वारंटाइन करने का निर्णय लिया है।

राजधानी भोपाल के कलेक्टर ने बताया की इस सप्ताह जिले में सख्ती बरती जाएगी। वहीँ उज्जैन में विवाह कार्यक्रमों को देखते हुए थोड़ी राहत दी गई है। सुबह 8 से 12 बजे तक दुकानें खोली जाएंगी, ताकि लोग खरीददारी कर सकें। विवाह समारोह में दोनों पक्षों के 25-25 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। इंदौर में भी 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है की जनता द्वारा दी गई सलाह के आधार पर ये निर्णय लिया गया है।

क्वारंटाइन होना जरुरी -

प्रदेश में बढ़ते मरीजों को देखते हुए सरकार ने हरिद्वार महाकुंभ से लौटने वालों को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया है। गृह विभाग ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए है। जिसके अनुसार कुम्भ से लौटने वाले श्रद्धालुओं को जिले में प्रवेश के बाद प्रशासन को जानकारी देना होगी। जिसके बाद कलेक्टर श्रद्धालुओं को सेल्फ आइसोलेशन या क्वारंटाइन में रहने के निर्देश देंगे



Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top