Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > लाड़ली लक्ष्मियों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, योजना का लाभ मिलने पर जताया आभार

लाड़ली लक्ष्मियों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, योजना का लाभ मिलने पर जताया आभार

लाड़ली लक्ष्मियों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, योजना का लाभ मिलने पर जताया आभार
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की 50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने पत्र लिखकर लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से अपनी अध्ययन यात्रा को सुगम बताते हुए आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि- "प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मियों के असीम स्नेह से भरे पत्र पढ़कर मन भावविभोर हो गया। उन्होंने कहा कि मैं अपनी प्यारी बेटियों से यही कहना चाहता हूँ कि तुम्हारा यह मामा सदैव तुम्हारे साथ खड़ा है। चिंता मत करना, तुम्हारा हर सपना पूरा होगा।'' मुख्यमंत्री चौहान ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटियों "तुम पढ़ो, आगे बढ़ो, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद का शुभारंभ भी किया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी।

25 हजार रूपए दो किस्तों में मिलेंगे -

कक्षा 12 वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहाँ एक भी बाल विवाह नहीं होगा, शाला में लाड़लियों काप्रतिशत प्रवेश हो-शत , कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा।

Updated : 15 May 2022 4:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top