Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > एल मुरुगन राज्यसभा के लिए निर्वाचित, मप्र से निर्विरोध चुने गए

एल मुरुगन राज्यसभा के लिए निर्वाचित, मप्र से निर्विरोध चुने गए

एल मुरुगन राज्यसभा के लिए निर्वाचित, मप्र से निर्विरोध चुने गए
X

भोपाल। केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुए। वह मप्र से निर्विरोध चुने गए हैैं। इस उपचुनाव में डॉ. मुरुगन एकमात्र उम्मीदवार थे, जिन्होंने नामांकन दाखिल किया था।विपक्ष ने इस उपचुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था।एल मुरूगन ने विधानसभा पहुंचकर निर्वाचित सांसद का प्रमाण पत्र भी लिया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें बधाई दी है।

इस उप निर्वाचन में निर्वाचित भाजपा उम्मीदवार डॉ. एल. मुरुगन ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से विधानसभा भवन में सौजन्य भेंट की। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर एवम भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर मौजूद रहे।

बता दें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता थावरचंद गेहलोत के राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हुई थी। इस रिक्त सीट के लिए भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. एल मुरुगन को उम्मीदवार बनाकर नामांकन दाखिल कराया था। मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या अधिक होने के कारण मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस द्वारा राज्यसभा की रिक्त सीट के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा। इसीलिए भाजपा उम्मीदवार का राज्यसभा पहुंचना तय था। संवीक्षा के दौरान केन्द्रीय मंत्री डॉ. एल मुरुगन का नामांकन वैध पाया गया था। एकमात्र उम्मीदवार होने के कारण सोमवार को नाम वापस लेने की अंतिम दिन निश्चित समय अवधि के बाद डॉ. मुरुगन को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top